Army Bharti 2024: आर्मी में बिना परीक्षा की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, यहां देखें संपूर्ण जानकारी

Army Bharti 2024: आर्मी में बिना परीक्षा की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, यहां देखें संपूर्ण जानकारी

Army Bharti 2024: जानकारी के लिए बता दे की वह सभी युवा जो इंडियन आर्मी में शामिल होकर अपने देश की सेवा करने का जो सपना पूरा करना चाहते हैं। उनको लिए एक बहुत ही बड़ी अवसर भारतीय सेवा में जाने की ओर से दी जा रही है हाल ही में बता दे की इंडियन आर्मी की ओर से टीजीसी एंट्री भारती का ऑफिशल नोटिफिकेशन का जारी कर दिया है। 

आप सभी को जानकारी के लिए बता दे की यीशु केवल जो योग युवाओं के पास इंडियन आर्मी के शैक्षणिक योग्यता और आर्मी टीजीसी एंट्री भारती के जो अंतर्गत में शामिल होने का जो यह बेहतरीन अवसर है। आप इन सभी इंडियन आर्मी में शामिल होकर अपने देश की सेवा कर सकते हैं। हालांकि आपको बता दे कि इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन को पूरा करना पड़ेगा। यानी बता दे कि आपको इसी लेख में संपूर्ण जानकारी बताई गई है इस भर्ती से लेकर।

जानकारी के लिए बता दे की वर्तमान समय में इस आवेदन की प्रक्रिया को शुरू नहीं की गई है। लेकिन अब आवेदन की प्रक्रिया शुरू होने में ज्यादा समय शेष नहीं बचा है और बहुत जल्द ही इस भर्ती के लिए आवेदन फार्म प्रारंभ होने वाले हैं। और उसके बाद सभी उम्मीदवार जो इच्छुक और योग अभ्यर्थी इस भर्ती में आवेदन ऑनलाइन माध्यम से करेंगे।

Army Bharti 2024: आर्मी में बिना परीक्षा की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, यहां देखें संपूर्ण जानकारी

Army Bharti Latest News Today 

बता दे की आर्मी भर्ती आयोजन का इस भारती का आर्मी की ओर से किया जा रहा है। इसी के साथ ही आपको बता दे की टीजीसी एंट्री भारती का जो योग उम्मीदवार को नियुक्ति करने का शुरू नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसमें बता दे की योग उम्मीदवार को आवेदन आमंत्रित किए गए हैं ।जो आपको आवेदन करना होगा।

जानकारी के लिए बता दे कि इसी भारती के अंतर्गत आवेदन की दर प्रक्रिया है वह बता दे की 18 सितंबर 2024 से शुरू होने जा रही है और यहीं पर 17 अक्टूबर 2024 तक चलने वाली इस आवेदन की प्रक्रिया है। यानी की साफ शब्दों में बोले तो इस भर्ती की आवेदन 18 सितंबर से होगी स्टार्ट और वहीं पर अंतिम तिथि 17 अक्टूबर 2024 है। आवेदन करने के लिए joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन करना है ऑफिशल वेबसाइट से और ऑनलाइन माध्यम से यह आवेदन आमंत्रित किए गए हैं तो इसके पहले आपको बता दे की अंतिम तिथि से पहले आपको आवेदन कर लेनी है। 

आर्मी भर्ती शैक्षिक योग्यता 

बता दे कि जो भी अभ्यर्थी सी भर्ती में यानी कि देश की सेवा करना चाहते हैं उनको शैक्षणिक संस्थान से बीई या बीटेक की डिग्री होनी चाहिए और आपको योगिता अधिक जानकारी के लिए बता दे कि आप आधिकारिक सूचना को भी चेक कर सकते हैं।

आर्मी भर्ती के लिए आयु सीमा 

जानकारी के लिए बता दे किस भारतीय में शामिल होने के लिए कम से कम यानी कि न्यूनतम आयु 20 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम 27 वर्ष आयु सीमा होनी चाहिए यानी की 27 वर्ष से अधिक नहीं आयु सीमा होनी चाहिए। आयु का गणना है वह 1 जुलाई 2025 के अनुसार की जा रही है और इसके अलावा आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को सरकारी के नियम अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

आर्मी भर्ती के चयन प्रक्रिया 

जानकारी के लिए बता दे कि भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार का चयन करने के लिए सबसे पहली मेरिट बेस के जो शॉर्ट लिस्ट किया जाता है। और फिर उसके बाद शॉर्ट लिस्ट अभ्यर्थियों का एसएसबी इंटरव्यू के लिए आमंत्रित के लिए बुलाया जाता है। और सभी उम्मीदवारों का इंटरव्यू के लिए जाने के पश्चात साथ सभी आवश्यक दस्तावेज भी ले जाने होंगे वहां पर।

आर्मी भर्ती आवश्यक दस्तावेज 

बता दे की आर्मी भर्ती में आवेदन करने से पहले कुछ महत्वपूर्ण आपको दस्तावेज होना बहुत ही जरूरी है सबसे पहले आधार कार्ड आपके पास होनी चाहिए। साथ ही शैक्षिक दस्तावेज भी आपके पास होने चाहिए। उसके बाद मोबाइल नंबर भी होनी चाहिए। पासवर्ड साइज फोटो भी होनी चाहिए। और उसके बाद पहचान पत्र होना चाहिए। और निवास प्रमाण पत्र आदि आवश्यक दस्तावेज के रूप में होनी चाहिए।

आर्मी में भर्ती में ऑनलाइन आवेदन कैसे करें 

सबसे पहले आवेदन करने के लिए ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा। उसके बाद आपको एक होम पेज का ऑप्शन मिलेगा उसे पर लिखा होगा रिक्रूटमेंट क्षेत्र मिलेगा। उसके बाद आपको एक भारती के संबंधित आवेदन का एक लिंक दिखेगा सिंपल आपको करना क्या है इस लिंक पर क्लिक कर देना है। उसके बाद आपके सामने एप्लीकेशन फॉर्म खुलकर आ जाएगा उसमें मांगी गई सभी जानकारी को ध्यान से भर देनी है। उसके बाद आवश्यक जो दस्तावेज है उसको स्कैन करके अपलोड करने के बाद फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक कर देना है और एक प्रिंटआउट ले लेना है।

Notification Click Here 

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post
Join Our WhatsApp Group!