CET Graduation Lavel Result 2024 Direct Link: राजस्थान सिईटी ग्रेजुएशन लेवल रिजल्ट इस महीने में होगी जारी, यहां से चेक करें

CET Graduation Lavel Result 2024 Direct Link: राजस्थान सिईटी ग्रेजुएशन लेवल रिजल्ट इस महीने में होगी जारी, यहां से चेक करें
CET Graduation Lavel Result 2024 Direct Link: राजस्थान सिईटी ग्रेजुएशन लेवल रिजल्ट इस महीने में होगी जारी, यहां से चेक करें

CET Graduation Lavel Result 2024: अधीनस्थ सेवा चयन कर्मचारी बोर्ड के द्वारा राजस्थान सिईटी स्नातक स्तर के परीक्षा का आयोजन 2 दिन तक जो 27 सितंबर और 28 सितंबर को आयोजन कराई गई थी। इस परीक्षा को प्रतिदिन दो पारियों में आयोजन कराई गई है। सीईटी एग्जाम में राज के लगभग 12 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा में भाग लिया है।

जानकारी के लिए बताते चले कि सेट ग्रेजुएशन लेवल राजस्थान परीक्षा का आयोजन समाप्त अभ्यर्थियों का राजस्थान सिईटी ग्रेजुएशन लेवल रिजल्ट कब तक जारी होगा इस पर सवाल शुरू हो गई है। जानकारी के लिए बता दे कि इस लिस्ट के माध्यम से सीईटी रिजल्ट डेट कब जारी होगी और कब तक जारी हो सकती है इसको लेकर जानकारी बताई गई है। यदि आप भी राजस्थान सिईटी ग्रेजुएशन लेवल के रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं तो इस लेख के विवरण को ध्यान से पढ़ें।

जानकारी के लिए आपको बताते चले कि राज में सेट में जुड़े भारतीयों का आयोजन के लिए राजस्थान सिईटी जल्द ही रिजल्ट से जारी किया जा सकता है। ताकि आपको बता दे की योग अभ्यर्थी अन्य प्रतियोग में भी शामिल हो पाए और विभिन्न विभागों को प्रतियोगिता परीक्षाएं जो समय पर पूरी कराई भी जा सके इसको लेकर कर्मचारी चयन बोर्ड के द्वारा सिईटी ग्रेजुएशन लेवल रिजल्ट 2024 अधिकारी पोर्टल पर जारी करने के बाद ही अभ्यर्थी नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके अपना स्कोर कार्ड भी चेक कर सकेंगे।

CET Graduation Lavel Result 2024 Direct Link

सीईटी रिजल्ट को सभी जो बेसब्री से अभी तक इंतजार करते आ रहे हैं बता दे की सीईटी रिजल्ट जल्द से जल्द जारी की जा सकती है। जानकारी के लिए बता दे की माना जा रहा है ऐसा की अधीनस्थ कर्मचारी चयन बोर्ड के द्वारा सिईटी रिजल्ट 2024 ग्रेजुएशन लेवल बोर्ड की जो अधिकारी वेबसाइट है वहीं पर नंबर में कभी भी जारी की जा सकती है। सिईटी परिणाम जारी होने के बाद में सभी उम्मीदवार जो है कि इस आर्टिकल में दिए गए राजस्थान सिईटी ग्रेजुएशन लेवल रिजल्ट 2024 लिंक पर जो डायरेक्ट लिंक है उसे पर क्लिक करके स्कोर कार्ड भी चेक कर पाएंगे।

जानकारी के लिए बताते चाली के कर्मचारी चयन बोर्ड की माध्यम से बड़ा एलिजिबिलिटी टेस्ट जो है यह सिईटी रिजल्ट अधिकारी वेबसाइट के साथ ही एसएसओ पोर्टल पर भी जारी किया जाएगी। यह आपको बता दे कि इस आर्टिकल में सिईटी ग्रेजुएशन रिजल्ट चेक करने की विस्तृत जानकारी आपको नीचे बताई गई है। और सीईटी रिजल्ट डाउनलोड करने का सीधा डायरेक्ट लिंक आपको उपलब्ध करा दिया जाएगा ताकि आप सबसे पहले आसानी से राजस्थान सिईटी स्कोर कार्ड चेक कर सके।

CET Graduation Lavel Result 2024 Date Latest News

जानकारी के लिए बता दे की राजस्थान सिईटी स्नातक स्थान का जो रिजल्ट का इंतजार है वह 2024 कर्मचारी चयन बोर्ड के माध्यम से जो अगले दो महीने में जारी की जा सकती है। इसको लेकर सिईटी रिजल्ट 2024 ग्रेजुएशन लेवल के लिए अभ्यर्थियों का इंतजार बता दे कि नवंबर महीने में पूरा हो सकता है क्योंकि माना जा रहा है ऐसा की सीईटी ग्रेजुएशन लेवल रिजल्ट 2024 नवंबर या ज्यादा दिसंबर महीने तक जारी कर दी जाएगी।

राजस्थान सिईटी परीक्षा का आयोजन है 27 और 28 सितंबर तक लगातार 2 दिन आयोजित दो पारियों में कराई गई थी। और यह परीक्षा का आयोजन ऑफलाइन पेपर का आयोजन कराया गया था। परीक्षा के बाद राजस्थान सीईटी रिजल्ट के लिए जो है वह 12 लाख से अधिक उम्मीदवार बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। बता दे की समान पात्रता परीक्षा में जो उत्तीर्ण होने वाले युवाओं को कम से कम 40% अंक प्राप्त करना यह अनिवार्य होता है। यदि उसमें कम नंबर परीक्षा में आए तो अभ्यर्थियों को बता दे कि स्नातक स्तर भारतीयों के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं।

CET Graduation Lavel Result 2024 Download Kaise kare Process

राजस्थान सीईटी ग्रेजुएशन लेवल का जो रिजल्ट देखने के डाउनलोड करने का प्रक्रिया है वह नीचे दिए गए चरणों का पालन करते हुए इसके साथ ही परिणाम जारी के होने के बाद सीईटी रिजल्ट 2014 डाउनलोड करने का जो सीधा लिंक है वह नीचे अपडेट में जारी कर दिया जाएगा।
  • सबसे पहले अधिकारी जो कर्मचारी चयन बोर्ड के ऑफिशल वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाना होगा।
  • उसके बाद आपको होम पेज पर एक थ्री लाइन का ऑप्शन मिलेगा उसे पर क्लिक कर देना है।
  • उसके बाद कैंडिडेट कॉर्नर के अनुभाग में जाना होगा।
  • उसके बाद एक आपके सामने नया पेज खुलकर सामने आएगा उसमें विभिन्न विकल्प बीच रिजल्ट विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • उसके बाद आपको एक नया पेज खुल कर आ जाएगा उसमें बड़ा एलिजिबिलिटी टेस्ट ग्रेजुएट लेवल 2024 लिंक पर क्लिक करें।
  • उसके बाद स्क्रीन पर आपको डाउनलोड ऑप्शन दिखाई देगा उसे पर क्लिक कर दें।
  • उसके बाद सिईटी ग्रेजुएशन लेवल रिजल्ट 2024 पीडीएफ डाउनलोड होकर आ जाएगी आपको फोन या अन्य डिवाइस में।
  • उसके बाद अतिरिक्त आप नीचे दिए गए डायरेक्ट सिईटी रिजल्ट लिंक पर क्लिक करने के बाद सीट रोल नंबर और जन्मतिथि को दर्ज करते हुए कीट स्कोर कार्ड चेक कर पाएंगे।
  • सीईटी रिजल्ट डायरेक्ट लिंक का परिणाम जारी होने के बाद तुरंत आप यहां से डाउनलोड कर पाएंगे क्योंकि वहां पर लिंक अपडेट कर दी जाएगी।
Result And Score Card Link 

Link click here 
Study Rasv

Nayak kumar has a Master’s degree in Mass Media and over 4 years of experience writing about government schemes, Yojana, recruitment, and the latest educational trends.

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post
Join Our WhatsApp Group!