Chaprasi Bharti 2024: आठवीं पास के लिए चपरासी पदों पर बंपर भर्ती, आवेदन यहां से करें, डायरेक्ट लिंक

 Chaprasi Bharti 2024: आठवीं पास के लिए चपरासी पदों पर बंपर भर्ती, आवेदन यहां से करें, डायरेक्ट लिंक

विभिन्न सरकारी विभाग के माध्यम से चपरासी के पदों पर बंपर भर्ती नोटिफिकेशन जारी हुई। आठवीं पास अगर आप किए हुए हैं तो आप इन पदों के लिए आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

Chaprasi Bharti 2024: आठवीं पास के लिए चपरासी पदों पर बंपर भर्ती, आवेदन यहां से करें, डायरेक्ट लिंक

पंजाब और हरियाणा के बता दे की उच्च न्यायालय में हाल ही में चपरासी पदों के लिए भर्ती की नोटिफिकेशन जारी करने के संबंध में जो सरकारी नौकरी के जो तलाश कर रहे हैं। उम्मीदवार उनके लिए बड़ी खुशखबरी आ चुकी है। बता दे की सरकारी उच्च न्यायालय पंजाब हरियाणा में हाल ही में चपरासी पद के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। यह भारती अधिसूचना कल 300 रिक्त पदों को भरने हेतु है। जो भी इच्छुखर योग उम्मीदवार हैं वह काफी उत्साह देखा जा रहा है बता दे कि इस भर्ती के लिए आवेदन का प्रक्रिया 25 अगस्त 2024 से आवेदन शुरू हो चुकी है। और आवेदन की अंतिम तिथि 20 सितंबर 2024 तय की गई है। 

Chaprasi Bharti 2024 Overview Short Jankari

विभाग का नाम पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट चंडीगढ़ है और पद का नाम जो है वह चपरासी है। पद की संख्या की बात कर ली जाती 300 पद है। और शैक्षणिक योग्यता आठवीं से लेकर 12वीं पास विभिन्न श्रेणी के लिए भिन्न-भिन्न न हो सकती है। और उम्र की बात कर ली जाए तो 18 से लेकर 35 वर्ष आयु में छूट भी विभिन्न श्रेणी वर्गों के लिए लागू हो सकता है।

चपरासी भर्ती आयु सीमा 

आयु सीमा की बात कर ली जाए तो इस भर्ती में काम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम 35 वर्ष होनी चाहिए और बता दे की सरकार के नियम अनुसार विभिन्न श्रेणियां के लिए आयु सीमा में छूट भी मिलेगी। आयु की गणना 20 सितंबर 2024 को धार मानकर ज्ञात की जाएगी।

चपरासी भर्ती 2024 के लिए शैक्षणिक योग्यता 

जानकारी के लिए बता दे कि अभ्यर्थी कम से कम आठवीं पास किए हुए होनी चाहिए और अधिकतम 12वीं पास आवश्यक है। विस्तृत जानकारी के लिए अधिकारी नोटिफिकेशन को अवश्य पढ़े।

विभिन्न श्रेणियां के लिए पदों का विवरण 

जानकारी के लिए बता दे की समान और जनरल के लिए 243 पद है। एससी एसटी और ओबीसी के लिए 30 पद निर्धारित की गई है। एक्स सर्विसमैन के लिए 15 पद हैं। विकलांग के लिए 12 पद निर्धारित की गई है और टोटल 300 पद चपरासी के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई है। 

चपरासी भर्ती 2024 आवेदन शुल्क 

बता दे की समान वर्ग और अन्य राज्य के जो उम्मीदवार हैं उनका आवेदन शुल्क ₹700 देना होगा। वहीं पर बात कर ले पंजाब हरियाणा के एक और एसटी ओबीसी और एक्स सर्विसमैन के लिए ₹600 आवेदन शुल्क तय की गई है। 

चपरासी भर्ती 2024 आवेदन करने की प्रक्रिया 

  • सबसे पहले उम्मीदवार को केवल ऑनलाइन माध्यम से ही आपको आवेदन फार्म को भरना होगा अन्य माध्यमों से किया गया आवेदन मान्य नहीं होगा। 
  • आवेदन करने के लिए पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट के अधिकारी वेबसाइट पर जाना होगा। 
  • वेबसाइट पर उपलब्ध लिंक पर क्लिक करने के बाद में आवेदन फार्म को सही-सही दर्ज कर देनी है। 
  • आवश्यक दस्तावेज और फोटो सिग्नेचर को अपलोड करने के बाद श्रेणी अनुसार ऑनलाइन माध्यम से एप्लीकेशन शुल्क को जमा करें और फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक कर दें। 

इस प्रकार से आप चपरासी भर्ती 2024 के लिए पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट की भर्ती में आप शामिल हो सकते हैं। और बता दे की महत्वपूर्ण अवसर है यह सरकारी नौकरी जो तलाश करने वाले अपनी योग्यता के अनुसार अस्थाई और जो है समान जनक पद पर कार्य करना चाहते हैं और वह इच्छुक है तो वह फॉर्म को भरने के बाद इस भर्ती को देख सकते हैं। बता दे कि जल्द ही अधिकारी वेबसाइट पर जाकर अपनी आवेदन फार्म को भरकर अवसर का लाभ उठा लें।

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post
Join Our WhatsApp Group!