India Post GDS Result 2nd List Latest Update: इंडिया पोस्ट जीडीएस रिजल्ट की सेकंड लिस्ट जारी, यहां से चेक करें

 India Post GDS Result 2nd List Latest Update: इंडिया पोस्ट जीडीएस रिजल्ट की सेकंड लिस्ट जारी, यहां से चेक करें

India Post GDS Result 2nd List Latest Update: इंडिया पोस्ट जीडीएस रिजल्ट की सेकंड लिस्ट जारी, यहां से चेक करें

India Post GDS Result 2nd List: इंडिया पोस्ट जीडीएस का रिजल्ट बेसब्री से कर रहे हैं। अभ्यर्थियों को बता दे कि आज 17 सितंबर को जारी कर दिया गया है। आप सभी को जानकारी के लिए बता दे की इंडिया पोस्ट जीडीएस की रिजल्ट की पहली जो लिस्ट था। वह 19 अगस्त को जारी किया गया था उसके बाद से दूसरे मेरिट लिस्ट की बात करें यानी रिजल्ट का तो आज 17 सितंबर 2024 को जारी कर दिया गया है। जानकारी के लिए बता दे कि अभ्यर्थियों ने इंडिया पोस्ट जीडीएस का जो दूसरा रिजल्ट लिस्ट था तो फाइनली आप सभी का जो इंतजार की घड़ी है उसे समाप्त हो गया है। वह अपना कैसे रिजल्ट को चेक करना है संपूर्ण जानकारी इस लेख में जानेंगे।

बता दे की इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती का जो ऑनलाइन आवेदन है वह 15 जुलाई से लेकर 5 अगस्त तक आवेदन किए गए थे यानी कि आवेदन जो शुरू हुआ था। वह 15 जुलाई को शुरू हुआ था। और आवेदन की अंतिम तिथि 5 अगस्त तक किए गए थे। बता दे कि भर्ती में 44228 पदों के लिए रिक्त पदों को भरने के लिए किया जा रहा है। और यह जो स्टेट वाइज इस भर्ती में भारतीयों को चैन सीधे दसवीं कक्षा उत्तीर्ण के मेरिट के आधार पर लिया जा रहा है। और इसमें बता दे की लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं होता है डायरेक्ट चयन होता है। इसमें क्योंकि जीडीएस रिजल्ट का जो पहले लिस्ट था। रिजल्ट का वह 19 अगस्त को ही जारी कर दिया गया था। और दूसरे मेरिट लिस्ट का इंतजार कर रहे थे। तो आज फाइनल ही 17 सितंबर 2024 को दूसरा इंडिया पोस्ट जीडीएस का रिजल्ट अभ्यर्थी जिसमें स्टेट वाइज अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। अभ्यर्थियों ने अगर अभी तक इंडिया पोस्ट जीडीएस का दूसरा मेरिट लिस्ट का रिजल्ट नहीं चेक किए हैं। तो जल्दी से इसमें नीचे डायरेक्ट लिंक दी गई है जिससे डाउनलोड कर पाएंगे।

सबसे पहले ग्रामीण डाक सेवक की बात कर ली जाए तो अधिकारी वेबसाइट पर सबसे पहले आपको जिसका लिंक आपको नीचे दी गई। है सबसे पहले रजिस्ट्रेशन नंबर और पोस्ट का नाम डिवीजन का नाम सहित संपूर्ण जो जानकारी है वह दिया गया है। इसके अलावा आपको जानकारी के लिए बता दे डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन वेरिफिकेशन से संबंधित जानकारी भी दी गई है और अन्य स्टेट और सर्कल के अनुसार बता दे की चेक कर सकते हैं। इसमें और इंडिया पोस्ट जीडीएस का जो रिजल्ट है वह इंडिया पोस्ट की जो अधिकारी वेबसाइट पर जारी किया गया है जिसका लिंक आपको नीचे दी गई है। बता दे कि डायरेक्ट लिंक को उपलब्ध इसी में कर दिया गया है। क्योंकि कहीं पर भी आपको जाने की किसी भी साइट पर जाने की जरूरत नहीं हैं ।जीडीएस रिजल्ट सेकंड लिस्ट को चेक कर सकते हैं।

इंडिया पोस्ट जीडीएस रिजल्ट का दूसरा मेरिट लिस्ट चेक करने की प्रक्रिया 

इंडिया पोस्ट जीडीएस का दूसरा मेरिट लिस्ट को डाउनलोड करने के लिए अधिकारी वेबसाइट पर जाना है। इसका बाद ग्रामीण डाक सेवक का जो रिजल्ट 2024 वाले एक आपको सेशन बना हुआ रहेगा। उसे पर क्लिक करना है उसके बाद अपने राज को और सेकंड लिस्ट की लिंक पर क्लिक करने के बाद रिजल्ट का पीडीएफ फाइल आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगी। अब आपको आवेदन करते समय रजिस्ट्रेशन नंबर मिला होगा और क्रांतिकारी और सर्कल के नाम और पोस्ट के सभी को चेक कर लेनी है। और उसके बाद प्रिंटआउट को सुरक्षित रख लेना है निर्धारित तिथि तक अपना डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन पूरा करवा लेना है इसमें।

India Post GDS Result 2nd 3rd Check Link

राजस्थान स्टेट दूसरी लिस्ट क्लिक हियर 

उत्तर प्रदेश राज्य की दूसरा लिस्ट क्लिक हियर 

बिहार की स्टेट की दूसरी लिस्ट क्लिक हियर 

और अन्य सभी सेकंड लिस्ट यहां से डाउनलोड करें क्लिक हियर 

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post
Join Our WhatsApp Group!