Mahanagar Palika Bharti 2024: नगर पालिका में 1846 पद पर विज्ञप्ति जारी, योगिता 10वीं 12वीं ग्रेजुएट सभी के लिए

 Mahanagar Palika Bharti 2024: नगर पालिका में 1846 पद पर विज्ञप्ति जारी, योगिता 10वीं 12वीं ग्रेजुएट सभी के लिए 

Mahanagar Palika Bharti 2024: नगर पालिका में 1846 पद पर विज्ञप्ति जारी, योगिता 10वीं 12वीं ग्रेजुएट सभी के लिए

जानकारी के लिए बता दे कि मुंबई नगर पालिका ने 1846 रिक्त पदों को भरने हेतु इस नौकरी की घोषणा कर दी गई है। इसको लेकर या भारती 20 अगस्त से शुरू कर दी गई है और आवेदन की प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम है। यह नौकरी इन लोगों के लिए बेहतरीन मौका प्रदान कर रही है जो सरकारी सेवा में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं। 

मुंबई नगर पालिका में बता दे की 1846 खाली पदों को भरने हेतु इस नौकरी की नोटिफिकेशन को जारी कर दिया गया है। बात देखी नौकरी उन सभी लोगों को लिए हैं जो सरकारी विभाग में काम करना चाहते हैं। कैरियर बनाना चाहते हैं और वह इच्छुक और योग अभ्यर्थी हैं तो उनका ऑनलाइन आवेदन 20 अगस्त 2024 से शुरू हो चुकी है। तो आप लोग जल्दी उन्हें से आवेदन देना चाहिए।

Mahanagar Palika Bharti 2024 Ke Liye Qualification

बता दे की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कम से कम 10वीं पास कक्षा उत्तीर्ण भी होनी चाहिए। और बता दे की उम्मीदवार को उच्चतम अगर योग्यता के बाद कर ले तो 12वीं पास और ग्रेजुएट पास उच्चतर पद के लिए योग्यता रखी गई है। 

मुंबई नगर पालिका भर्ती आयु सीमा 

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए और बता दे की आरक्षित श्रेणी वर्गों के लिए सरकार के नियम से अनुसार आयु सीमा में छूट भी दिया जाएगा। 

मुंबई नगर पालिका भारती 2024 आवेदन शुल्क 

बता दे की समान वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क के रूप में₹1000 भुगतान करनी होगी। और बता दे की आरक्षित वर्ग जैसे की अनुसूची जाति एससी और अनुसूचित जनजाति सेंट जैसे आरक्षित वर्ग उम्मीदवार के लिए बता दे की आवेदन शुल्क के रूप में ₹900 का भुगतान करनी होगी।

मुंबई नगर पालिका भर्ती चयन प्रक्रिया 

इस भर्ती में बता दे की शैक्षणिक योग्यता के दस्तावेज यानी कि डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल परीक्षा अधिसूचना में दी गई बता दे की अन्य प्रक्रिया के आधार पर किया जाएगा और साथ ही आपको बता दें कि उम्मीदवार अपने आवेदन के साथ सभी तत्वों को अपनी सही और पूर्ण रूप से प्रस्तुत करने की कोशिश करें। 

मुंबई नगर पालिका भारती 2024 आवश्यक दस्तावेज 

जानकारी के लिए बता दे की मुंबई नगर पालिका भारती 2024 के लिए कुछ महत्वपूर्ण आवश्यक दस्तावेज इस प्रकार है। 

  • कक्षा दसवीं की मार्कशीट 
  • बता दे की कैंडिडेट आधार कार्ड 
  • जाति और मूल निवास प्रमाण पत्र भी होनी चाहिए 
  • पासपोर्ट साइज फोटो फोटोग्राफ और सिग्नेचर भी होनी चाहिए 
  • मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी भी होनी चाहिए 
  • और अन्य जरूरी दस्तावेज भी होनी चाहिए 

मुंबई नगर पालिका भर्ती आवेदन करने की प्रक्रिया 

सबसे पहले बता दे की इच्छुक और योग उम्मीदवारों को नगर पालिका अधिकारी वेबसाइट पर www.tcsion.com पर जाने के बाद अप्लाई करनी होंगी। उसके बाद आवेदन फार्म को भरने के बाद में अपना आवश्यक दस्तावेज फोटो और पासपोर्ट साइज फोटो स्कैन करके अपलोड कर देनी है। उसके बाद फाइनल सबमिट पर क्लिक करने से पहले आवेदन शुल्कों को भुगतान करना है श्रेणी बाई उसके बाद फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करके प्रिंटआउट ले लेनी है।

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post
Join Our WhatsApp Group!