NVS Admission 2024: नवोदय विद्यालय एडमिशन फॉर्म भरने की लास्ट दिनांक, ऐसे भर फॉर्म जल्दी

 NVS Admission 2024: नवोदय विद्यालय एडमिशन फॉर्म भरने की लास्ट दिनांक, ऐसे भर फॉर्म जल्दी 

NVS Admission 2024: नवोदय विद्यालय एडमिशन फॉर्म भरने की लास्ट दिनांक, ऐसे भर फॉर्म जल्दी
NVS Admission 2024

जानकारी के लिए बता दे कि अगर अपने बच्चों को दाखिल जवाहर नवोदय विद्यालय जेएनवी में करवाना अगर जा रहे हैं तो आपको एक सुनहरा मौका निकल कर आ चुकी है। जैसे कि बता दे कि जिनेवा में कक्षा 6 में प्रवेश करने वाले आवेदन प्रक्रिया है उसे शुरू भी हो चुकी है। और बता दिया जाता है कि आवेदन की जो अंतिम तिथि है वह 16 सितंबर 2024 से है। जानकारी के लिए बता देते हैं कि यह आवेदन उन सभी छात्र-छात्राओं के लिए होने जा रहा है जो 2024- 25 शैक्षणिक जो सत्र में है वह पहले अपना पांचवी कक्षा जब पूरी कर चुके हैं उनके लिए हैं। 

आज की लेख के माध्यम से जवाहर नवोदय विद्यालय कक्षा 6 के लिए प्रवेश करने की जो प्रक्रिया है वह संपूर्ण आपको इस लेख में उपलब्ध करा दी गई है। जानकारी के लिए बता दे की जवाहर नवोदय विद्यालय जेएनवी में कक्षा 6 के लिए प्रवेश प्रक्रिया है और शुरू हो गई है और इच्छुक छात्र जो है वह navodaya.gov.in पर जाकर आवेदन ऑनलाइन कर सकते हैं साथ ही आपको यह भी बताते चले की प्रवेश करने के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय में चयन परीक्षा जो है वह (JNVST) देनी पड़ेगी जिसकी तारीखों की घोषणा बाद में किया जाएगा चयनित जो छात्र होंगे उनका निशुल्क शिक्षा रहने और खाने की सुविधा भी दिया जाएगा।

NVS Admission 2024 Date Update News

जानकारी के लिए आप सभी को बता दे की दाखिल जवाहर नवोदय विद्यालय जेएनवी में अगर आप करना चाहते हैं तो एक सुनहरा जो मौका निकाल कर आई है। वह जेएनवी कक्षा 6 में प्रवेश करने का जो प्रक्रिया है वह शुरू जो हुई है। जो आवेदन की अंतिम तिथि है उसे 16 सितंबर 2024 रखी गई है। हालांकि आपको बता दे की सभी छात्रों के लिए जो 2024 से 2025 शैक्षणिक सत्र से पहले अपनी जो पांचवी कक्षा को पूरी कर लिया है उनके लिए एडमिशन यानी प्रवेश जारी है।

जवाहर नवोदय विद्यालय में एक बहुत ही एक प्रतिष्ठित और शैक्षणिक संस्थान महत्वपूर्ण है जिसे भारत सरकार ने 1986 में यह शिक्षा नीति के तहत स्थापित किया गया था। इन विद्यालय में बता दे की मुखिया उद्देश्य है कि ग्रामीण क्षेत्र के जो होनहार बच्चों और उच्च गुणवत्ता के जो शिक्षा उनका प्रदान करना है यही उनका एक लक्ष्य होती है। और बता दे कि यह शिक्षा पूरी तरह से या निशुल्क होता है और बता दे की जिसमें छात्रों को रहने खाने की भी सुविधा दिया जाता है। साथी आपको बता दे किन विद्यालय के संचालन जो होता है वह नवोदय विद्यालय समिति द्वारा किए जाती है जो एक सौवायत्त संगठन है।

हालांकि आप सभी को बता दे कि यह कक्षा 6 में दाखिल अपने के लिए छात्रों को यह जवाहर नवोदय विद्यालय को जो चयन परीक्षा है वह जेएनवीएसटी देनी पड़ती है। इस तारीख को बता दिया जाता है की तिथियां को घोषणा के बाद की जाएगी। साथी आपको बता दे की परीक्षा में माध्यम से ही योग छात्रों का चयन किया भी जाता है। परीक्षा में बता दे की पास करने के बाद ही छात्रों को जेएनवी स्कूल में प्रवेश दिया जाता है।

नवोदय विद्यालय में एडमिशन लेने की प्रक्रिया 

सबसे पहले बता दे की नवोदय विद्यालय प्रवेश करने के लिए आपको सबसे पहले आवेदन करना बहुत ही आसान होता है बताते कि इसमें इच्छुक छात्र नीचे दिए गए जो स्टेप है उसको फॉलो करके आसानी से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

  • सबसे पहले नवोदय विद्यालय समिति के अधिकारी वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाएं। बेवसाइट को महत्वपूर्ण और समाचार अनुभव में कक्षा 6 आवेदन करने वाले लिंक एक मिलेगा उसे पर क्लिक कर देना है। 
  • उसके बाद रजिस्ट्रेशन लिंक की क्लिक करें और उसे पर एक आवश्यक जानकारी को भरना है उसे भर दें। 
  • लॉगिन करके उसके बाद आवेदन फार्म को आवेदन शुल्क जमा करने के बाद फाइनल प्रिंट आउट एक लेकर रख लेना है। 

यह बता दे कि विद्यालय 27 राज्य और 28 केंद्र प्रदेश में फैला हुआ है जिसे आपको बता दे लड़के और लड़कियों दोनों के लिए प्रवेश की सुविधा भी दिया जाता है आपका बच्चे पांचवी कक्षा कर चुके होंगे और उन्हें जेएनवी की उत्कृष्ट शिक्षा दिलवाना चाहते हैं तो उसे जल्दी आवेदन करवा दें।

अगला लेख पर जाएं 

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post
Join Our WhatsApp Group!