Police Constable Vacancy 2024: पुलिस कांस्टेबल भर्ती की बंपर पदों पर नोटिफिकेशन जारी, आवेदन होगा 24 सितंबर तक

 Police Constable Vacancy 2024: पुलिस कांस्टेबल भर्ती की बंपर पदों पर नोटिफिकेशन जारी, आवेदन होगा 24 सितंबर तक

Police Constable Vacancy 2024: जानकारी के लिए बता दे की पुलिस विभाग में महिला और पुरुष कांस्टेबल कर्मचारियों के बहुत शारीरिक पदों पर भरने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है। जानकारी के लिए बता दे की पुलिस कांस्टेबल भर्ती रिवाइज नोटिफिकेशन के 16 अगस्त 2024 पर जारी किया गया है। साथी आपको बता दे की इस भर्ती की ऑनलाइन जो आवेदन है वह 10 सितंबर 2024 से शुरू भी कर दिया गया है। 

Police Constable Vacancy 2024: पुलिस कांस्टेबल भर्ती की बंपर पदों पर नोटिफिकेशन जारी, आवेदन होगा 24 सितंबर तक

Police Constable Vacancy 2024 भारती के लिए महिला और पुरुष दोनों कांस्टेबल के 5600 रिक्त पद पर आवेदन आमंत्रित की गई है। पुलिस नई भर्ती 2024 10 सितंबर से आवेदन शुरू हो गई है बता दे की पुलिस जो कांस्टेबल फॉर्म की यह ऑनलाइन माध्यम में आमंत्रित किए गए हैं। जानकारी के लिए बता दे की आवेदन करने की संपूर्ण जानकारी इसी आर्टिकल लेख के नीचे साझा की गई है। 

जो भी अभ्यर्थी पुलिस विभाग अधिकारी वेबसाइट के द्वारा ऑनलाइन कर सकते हैं वह पुलिस वैकेंसी आवेदन जो करने की जो अंतिम तिथि रखी गई है। 24 सितंबर 2024 इस भर्ती में पुरुष उम्मीदवार के लिए 4000 पद हैं और महिला उम्मीदवार के लिए 600 पद निर्धारित की गई है। तथा आपको बता दे की शेष 1000 पद IRB Constable के लिए रिक्त पद निर्धारित किए गए हैं।

Recruitment Organization: Haryana Salection Commission (HSSC)

Name Of Name: Police Constable 

Number Of Post: 5600

Aplly Mode: Online 

Last Aplly Date: 24 सितंबर 2024 

Job Location: Haryana 

Salary: {Rs. 21700 pay Matrix Level -3}

Category: Haryana Govt Jobs 2024

Police Constable Vacancy Notification 

हरियाणा पुलिस भर्ती 2024 के उम्मीदवार 10 सितंबर से लेकर 24 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। न्याय नियमों के मुताबिक बता दे की हरियाणा पुलिस एग्जाम का आयोजन का जो लास्ट डेट रखा गया जाएगा। इससे पूर्व आपको बता दे की हरियाणा पुलिस कांस्टेबल फिजिकल एक्जाम 2024 और बता दे की अन्य चरण को भी पूरा की जाएगी। हरियाणा राज्य में सरकारी नौकरी पाने वाला इच्छुक और योग अभ्यर्थियों के लिए यह शानदार मौका निकलकर आ चुकी है।

जानकारी के लिए बता दे की पुलिस कांस्टेबल हरियाणा भर्ती के लिए बता दे की एक 12वीं पास इच्छुक महिला और पुरुष दोनों उम्मीदवार के आवेदन ऑनलाइन आमंत्रित मांगे गए हैं जो हर महीने में आपको सैलरी की बात कर लिया जाए तो 21700 शुरुआती वेतन दी जाएगी। इसके साथ ही बता दे पुलिस गवर्नमेंट जॉब की ओर से पानी का इच्छुक और योग अभ्यर्थी हैं। इस भर्ती के लिए पात्रता जरूरी दस्तावेज आवेदन प्रक्रिया और चयन प्रक्रिया और एक्जाम पेटर्न सिलेबस की जो पूरी प्रक्रिया है। आज के इस लेख में आपको साझा कर दी गई है।

Police Constable Vacancy Aplly Form Fee

जानकारी के लिए बता देते हैं कि पुलिस कांस्टेबल भर्ती में ऑनलाइन जो आवेदन फार्म है वह भरने के लिए इसको मैं क्रांतिकारी बाय जनरल और आर्थिक रूप से कमजोर और अन्य पिछड़ा वर्ग से अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति सहित और किसी भी क्रांतिकारी के बता देते हैं। उम्मीदवारों की आवेदन शुल्क का भुगतान करने की कोई भी जरूरत ही आवश्यकता नहीं है। क्योंकि हरियाणा कांस्टेबल वैकेंसी में आवेदन करने का निशुल्क यानी बिल्कुल फ्री में आप लोग आवेदन कर पाएंगे।

Police Vacancy Constable Qualification Eligibility

जानकारी के लिए बता दे की पुलिस कांस्टेबल भर्ती में चयन होने के लिए क्वालिफिकेशन यानी की शैक्षणिक योग्यता की आपको बहुत ही ज्यादा मान्य होता है। यानी कि बता दे कि इसमें शैक्षणिक योग्यता यानी आवेदन करने वाले न्यूनतम जो कक्षा 12वीं उत्तीर्ण कर चुके हैं। या फिर दसवीं कक्षा परीक्षा हिंदी अथवा संस्कृत के विषयों साथ उत्तीर्ण्य हो गए हैं तो आवेदन कर सकते हैं।

Police Constable Vacancy Age Limit

आप सभी को जानकारी के लिए बता दे की हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती में आवेदन करने के पहले एज लिमिट यानी की आयु सीमा को जान लेना जरूरी है। तो 1 जून 2024 तक जो भी उम्मीदवार आवेदन करने वाले हैं उनका न्यूनतम आयु 18 वर्ष से काम नहीं होनी चाहिए यह नोटिफिकेशन के दिया गया है। और बता दे की सभी श्रेणियां के लिए 3 वर्ष की आरक्षण के साथ अधिकतम आयु सीमा भी आपको बता दें 28 वर्ष निर्धारित की गई है।

Police Constable Vacancy Selection Process

जानकारी के लिए बता दे की पुलिस भर्ती में हरियाणा पुलिस कांस्टेबल फिजिकल टेस्ट आयोजित किया जाता है। और जिसमें आपको बता दे की 5600 कुल पद में 10 गुना अधिक उम्मीदवारों को शारीरिक के मानक यानी कि शारीरिक के मैप ताल परीक्षा में शामिल के लिए आमंत्रित की जाएगी। और बता दे की कांस्टेबल भर्ती में पीएमटी टेस्ट और पीएसटी टेस्ट के लिए कोई अंक भी नहीं दिया जाएगा और ए टेस्ट केवल क्वालीफाइंग के नजर के रहेंगे।

उसके बाद अगले जो चरण है उसके में आपके पास करने के लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा श्रेणी बाई निर्धारित पदों की संख्या चार गुना उम्मीदवारों को शॉर्ट लिस्ट जारी किया जाता है। जिन्होंने शारीरिक माफ परीक्षण और शारीरिक जो स्क्रीनिंग टेस्ट होता है। उसको जब उत्तीर्ण कर लेते हैं ताकि वह अगले हरियाणा पुलिस कांस्टेबल टेस्ट में शामिल हो पाए।

पहला स्टेज में आपको फिजिकल एक्जाम यानी कि पीएमटी और पस्त क्वालीफाइंग होता है दूसरा स्टेज में रिटेन एग्जाम जिसमें आपको 94.5% लाना होता है। और उसके बाद स्टेज 3 में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और 3 प्रतिशत एनसीसी सर्टिफिकेट वालों को मिलती है। और चौथा स्टेज में मेडिकल टेस्ट होती है। 

Haryana Police Constable Apply Link

Aplly Link Click Here 

Official Notification Click Here 

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post
Join Our WhatsApp Group!