Rajasthan Safai Karmchari Vacancy: राजस्थान सफाई कर्मचारी नई भर्ती 23820 पदों पर नोटिफिकेशन जारी

Rajasthan Safai Karmchari Vacancy: राजस्थान सफाई कर्मचारी नई भर्ती 23820 पदों पर नोटिफिकेशन जारी
Rajasthan Safai Karmchari Vacancy: राजस्थान सफाई कर्मचारी नई भर्ती 23820 पदों पर नोटिफिकेशन जारी

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती का जो है नई नोटिफिकेशन 23820 पदों पर जारी कर दी गई है इस भर्ती के लिए बता दे की आवेदन की प्रक्रिया 7 अक्टूबर से शुरू होंगे और बता दे की आवेदन का जो अंतिम तिथि रहेगी वह 6 नवंबर रखी गई है।

जानकारी के लिए बता दे की राजस्थान कर्मचारी भर्ती युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी आई हुई है बता दे की सवायत शासन विभाग के माध्यम से राजस्थान की कर्मचारी भर्ती विस्तृत विज्ञापन भी जारी कर दी गई है। राजस्थान सिर्फ भाई कर्मचारियों में राजस्थान के 185 नगरीय निकायों में बताने की 23820 पद के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई है। और इसमें नगरीय निकाय अनुसार जो पद की संख्या है वह अलग-अलग तरह की रखी गई है। वहीं पर बात कर ले कि भारती की अभ्यर्थियों का ऑनलाइन मोड में आवेदन करनी होगी।

राजस्थान सफाई कर्मचारी Vacancy 2024

बता दे कि यदि आप भी एक बेरोजगार उम्मीदवार हैं और राजस्थान में आप निवास करते हैं तो आप सभी के लिए नौकरी के लिए सुनहरा मौका आया है। और राजस्थान सरकार के द्वारा सफाई कर्मचारी में 23820 पद के लिए विज्ञापन जारी की गई है और साथ ही बता दे की इसमें महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं इस भर्ती के लिए अनपढ़ अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं। इसी पर बात कर ले की नजदीकी ईमित्र या स्वयं एसएसओ पोर्टल के द्वारा लॉगिन करके आवेदन की पूरा कर सकते हैं। इसमें अभ्यर्थियों का चयन लॉटरी के माध्यम से की जाएगी राजस्थान कर्मचारी भर्ती में ऑनलाइन आवेदन 7 अक्टूबर से लेकर आवेदन की अंतिम तिथि 6 नवंबर रखी गई है। वहीं पर बात कर ले कि अभ्यर्थियों को आवेदन संशोधन के लिए 11 नवंबर से लेकर 25 नवंबर 2024 तक संशोधन आवेदन में कर सकते हैं।

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

इस भर्ती में बता दो कि समान वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क ₹600 रखी गई है। वहीं पर सभी आरक्षित वर्गों के दिव्यांग के लिए बता दे की आवेदन शुल्क ₹400 रखा गया है। साथ ही अभ्यर्थियों को एसएसओ आईडी के द्वारा सबसे पहले लोगिन करने के बाद एक बार यह पंजीयन प्रणाली के ऑप्शन पर आपको निर्धारित शुल्क को जमा करने के बाद में जिन्होंने पूर्व में एक बार यह पंजियन शुल्क को जमा करवा दी है। उन्हें बता दे कि वापस देने की जरूरत नहीं होगी। साथ ही इसके अलावा आवेदन फार्म को संशोधित का शुल्क ₹100 रखी गई है यानी कि कुछ भी आपको आवेदन फार्म में सुधार करनी है तो संशोधन के लिए आपको ₹100 देना होगा।

राजस्थान सफाई भर्ती की आयु सीमा

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती में न्यूनतम आयु 18 वर्ष मांगी गई है और अधिकतम 40 वर्ष तक रखी गई है इसमें बता दे की आयु का गाना 1 जनवरी 2025 के अनुसार की जाएगी और साथ ही आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम के अनुसार अधिकतम आयु में छूट भी दिया जाएगा।

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती में मूल निवासी राजस्थान का होना चाहिए और इस भर्ती में शैक्षणिक योग्यता नहीं रखी गई यानी की अनपढ़ भी अभ्यर्थी इसमें आवेदन कर सकते हैं। और साथ ही सफाई कर्मचारी पद के लिए भर्ती हेतु स्वच्छता जैसे सड़क की सफाई और सार्वजनिक शिवराज की सफाई का 1 वर्ष का कार्य का अनुभव का जो प्रमाण पत्र है वह निर्धारित किया गया है और साथ ही जिसकी जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन से विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती में चयन प्रक्रिया लॉटरी के माध्यम से किया जाएगा और सफाई कर्मचारी पद पर चयन नागरिक और निकाय बार विद्यापीठ जो है वह पदों हेतु प्राप्त आवेदन में से प्राप्त पत्र अभ्यर्थियों को लॉटरी पर क्रिया सूचना के प्रौद्योगिकी एवं संचार जो है। विभाग के माध्यम से राजस्थान सरकार को विकसित ऑनलाइन सॉफ्टवेयर के माध्यम से अपनाकर वर्ग वार का विद्यापीठ पद की संख्या में जो है अनुरूप की जाएगी और साथ ही आपको बता दे कि इस भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों को पे मैट्रिक्स लेवल एक के अनुसार वेतन भी दी जाएगी।

राजस्थान सफाई कर्मचारी भर्ती में आवेदन प्रक्रिया

सबसे पहले राजस्थान की जो अधिकारी कर्मचारी की वेबसाइट पर जाने के बाद एसएसओ पोर्टल पर आपको ऑनलाइन आवेदन करनी होगी साथ में आपको बता दे की आवेदन करने से पहले आप एक बार जो ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी किया गया है। अपनी नजदीकी ई-मित्र की औसत या फिर स्वयं एसएसओ पोर्टल के माध्यम से जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

एसएसओ पोर्टल के लोगों करने के बाद में रिक्रूटमेंट पोर्टल में राजस्थान जो सफाई कर्मचारी भर्ती है। अप्लाई लिंक पर जैसी क्लिक करने के बाद में रजिस्ट्रेशन के माध्यम से अपना आवेदन करनी होगी। और अभ्यर्थियों को आवेदन में पूछी गई सभी जानकारी को सही-सही दर्ज करनी है। उसके बाद अपनी कैटेगरी को अनुसार आवेदन शुल्क को भुगतान करनी है फिर आपको क्या अपनी आवश्यक दस्तावेज को स्कैन करके अपलोड कर देंगे सभी जानकारी चेक करने के बाद में फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करने के बाद आप उसको प्रिंट आउट निकाल कर सुरक्षित रख लेनी है।

Rajasthan Safai Karmchari Vacancy Check

आवेदन प्रक्रिया: 7 अक्टूबर 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 6 नवंबर 2024

ऑफिशल नोटिफिकेशन : क्लिक हियर 

आवेदन ऑनलाइन: क्लिक हियर 
Study Rasv

Nayak kumar has a Master’s degree in Mass Media and over 4 years of experience writing about government schemes, Yojana, recruitment, and the latest educational trends.

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post
Join Our WhatsApp Group!