SCC Mts Admit Card & Status Direct Link- SCC Mts Admit Card Download Process, Direct Link @scc.nic.in

SCC Mts Admit Card & Status Direct Link- SCC Mts Admit Card Download Process, Direct Link @scc.nic.in
SCC Mts Admit Card & Status Direct Link- SCC Mts Admit Card Download Process, Direct Link @scc.nic.in

आज किस आर्टिकल में एसएससी एमटीएस एग्जाम और एप्लीकेशन स्टेटस को कैसे देखना है अभ्यर्थियों को जो मन में अशंका है। तो उसका आज किस आर्टिकल में आपके संपूर्ण जानकारी बताई गई है।

एसएससी एमटीएस के जो ऑनलाइन आवेदन है वह 27 जून से लेकर 3 अगस्त तक चला था। उसके बाद बता दे कि इस भर्ती में कुल पदों की संख्या 9583 हैं। वहीं पर बात करें कि एमटीएस के लिए 6144 पर जो है वह हवलदार के लिए रखे गए हैं और वहीं पर 3439 पद भी रखे गए हैं सीबीटी एक्जाम का बता दे कि आयोजन 30 सितंबर से 14 नवंबर तक आयोजन होने वाली है। और साथी आपको यह भी बताते चले की यह परीक्षा तिथि अधिकारी कर्मचारी चयन आयोग द्वारा घोषित किया गया है। बता दे कि कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा एमटीएस में हवलदार भर्ती एप्लीकेशन स्टेटस को जारी कर दी गई है और यहीं पर बता दे कि उनका परीक्षा भी तिथि और एडमिट कार्ड का डेट भी घोषित कर दिया गया है। बता दे की किसी भी शहर में आयोजित की जाएगी यह परीक्षा जबकि परीक्षा एडमिट कार्ड परीक्षा तिथि 3 दिन पहले ही आपको जारी किया जाएगा।

कर्मचारी चयन आयोग द्वारा बता दे की एमटीएस एडमिट कार्ड और भारती के जो एप्लीकेशन स्टेटस जारी किया गया है बाकी बचे रीजन एप्लीकेशन स्टेटस भी एक से दो दिनों के भीतर में अपनी अधिकारी वेबसाइट से जाकर अपनी एप्लीकेशन स्टेटस भी देख पाएंगे। वहीं पर बात कर ले की एप्लीकेशन नंबर और नाम दोनों को सहायता से अपनी एप्लीकेशन स्टेटस या फिर रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ के जरिए अपना स्टेटस को चेक कर पाएंगे। बता दे की एग्जाम सेंटर और अपना जो एडमिट कार्ड है उसका डेट और फोटो और पहचान पत्र लाना भी यह जरूरी है इसके अलावा बता दे की एग्जाम संबंध में सभी गाइडलाइंस को आपको पालन भी करना होगा।

एसएससी एमटीएस एप्लीकेशन स्टेटस को चेक कैसे करें?

सबसे पहले बता दे कि जो अधिकारी कर्मचारी चयन आयोग के अधिकारी वेबसाइट पोर्टल है उसे पर जाना है उसके बाद रीजन बाय अपना अधिकारी वेबसाइट पर सेलेक्ट कर लेना है और एसएससी एमटीएस एप्लीकेशन स्टेटस को लिंक पर अपना क्लिक कर देनी है उसके बाद एप्लीकेशन स्टेट के जरिए आपके सामने लिंक को उपलब्ध करा दी जाएगी।

बता दे किसके बाद अपना एप्लीकेशन नंबर या फिर रजिस्ट्रेशन नंबर जन्मतिथि दर्ज करके उसके बाद सर्च बटन पर क्लिक करने के बाद आपका एप्लीकेशन स्टेटस में आपको दिख जाएगा एग्जाम सिटी एग्जाम डेट एडमिट कार्ड कब डाउनलोड होगा। यह सभी जानकारी अपना एप्लीकेशन स्टेटस में स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगी जिसे आप चेक कर सकते हैं बहुत ही आसानी से।

SSC MT apps Application status check reason Wise

बता दे कि कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जो दो रीजन की एप्लीकेशन जो स्टेटस है वह जारी किया गया है बता दे की एप्लीकेशन स्टेटस भी एक से दो दिन में आपको जारी हो जाएगा।

NER रीजन
Post a Comment (0)
Previous Post Next Post
Join Our WhatsApp Group!