Up Constable Exam Cut Off And Result Date: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए इतनी जाएगी कट ऑफ और इस डेट को आएगी रिजल्ट

 Up Constable Exam Cut Off And Result Date: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए इतनी जाएगी कट ऑफ और इस डेट को आएगी रिजल्ट

Up Constable Exam Cut Off And Result Date: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए इतनी जाएगी कट ऑफ और इस डेट को आएगी रिजल्ट

Up Constable Exam Cut Off And Result Date: उत्तर प्रदेश पुलिस भारती की परीक्षा जो 31 अगस्त तक संपन्न हो चुकी है और बता दे कि लंबे समय के बाद अब जो उत्तर प्रदेश कांस्टेबल भर्ती परीक्षा हेतु आंसर की भी घोषित कर दिया गया है। और बता दे कि अभ्यर्थी इसके बाद से कट ऑफ और रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार में बने हुए हैं। बता दे की 6244 पदों पर उत्तर प्रदेश कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन करवा लिया गया है। और बता दे की 48 लाख उम्मीदवारों ने कल इस भर्ती के लिए फॉर्म भरे थे। और 32 लाख बता दे कि उम्मीदवारों ने एग्जाम में शामिल भी हुए हैं। और बता दे की 16 लाख उम्मीदवार ने एग्जाम को नहीं दे पाए किसी भी कारण बस से।

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती की श्रेणी बार बता दे की कट ऑफ क्या रहने वाली है इसके अलावा बता दिया जाता है। की भर्ती हेतु रिजल्ट कब तक जारी की जाएगी। और इसके अलावा भी अभ्यर्थी में जो सबसे बड़ा जो सवाल बना हुआ है। वह आप सभी को बता दे कि इस परीक्षा में माइनस मार्किंग भी थी। और अब इस परीक्षा को लेकर क्वालीफाई करने के लिए कितने अंक को होनी जरूरी है इसको लेकर भी बहुत ही अभ्यर्थियों में सवाल बना हुआ है। बता दे की कल 300 अंक की परीक्षा का आयोजन हुई थी। और बता दे की तीन अंको में अगर आपके बता दे कि इतने नंबर आएंगे। तो आपको चयन होने की पूरी संभावना बन जाती है तो नीचे कट ऑफ और रिजल्ट के बारे में विस्तार से जानकारियां बता दी गई है।

युपी कांस्टेबल भर्ती एग्जाम में पास होने के लिए इतनी अंक होना जरूरी है। 

बता दे कि उत्तर प्रदेश कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में 300 अंकों की परीक्षा आयोजन हुई थी और बता दे की 300 अंकों की परीक्षा में सामान्य वर्ग के जो भी उम्मीदवार हैं उनको बता दे की 185 से 195 अगर उनका आ रहा है तो उनका एग्जाम निकल सकता है। इसके अलावा बता दे कि ओबीसी वर्ग के श्रेणी उम्मीदवार के लिए कटक की बात कर ली जाए तो अगर उनका 175 से 180 अंक आ रहा है तो और वहीं पर अनुसूचित जाति के लिए बता दे कि उनका अगर 150 से 155 अंक आ रहा है। वहीं पर बात करें कि अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अगर उनका 115 से 120 अंक आ रहा है तो इन सभी को एग्जाम निकल सकता है। 

जानकारी के लिए बता दो उत्तर पुलिस कांस्टेबल भर्ती एग्जाम में अगर आप सभी को सम्मिलित होने जा रहे हैं तो आपको बता दें की कट ऑफ अंकों के आधार पर ही आपको बता दे कि जो अगले चरण में आपको तब बुलाया जाएगा। तो अगले चरण में बता दे की फिजिकल टेस्ट होगा और दस्तावेज यानी की वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा।

उत्तर प्रदेश कांस्टेबल भर्ती आंसर की हो गई जारी 

जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर प्रदेश कांस्टेबल जो भर्ती है उसमें अगर बात कर ली जाए की बोर्ड के जो माध्यम से कांस्टेबल भर्ती की जो आंसर की है वह जारी कर दिया गया है। बता दे कि यह उत्तर कुंजी 15 सितंबर दोपहर 12:00 तक कराई जा सकती है। क्योंकि आपत्ति दर्ज करने का यही समय दी गई है। और बता दे की 23 अगस्त को इसी परीक्षा का प्रारंभ भी हुआ था आपको पता है और 31 अगस्त तक यह परीक्षा का आयोजन चली थी 10 शिफ्ट में इस परीक्षा का आयोजन सफल हुआ।

यूपी कांस्टेबल भर्ती के लिए यह रिजल्ट डेट है 

जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार करने वाले उम्मीदवारों को बता दे कि पिछली कई बार इस भर्ती आई है। और उसके रिजल्ट जारी होने की थोड़ा सा आपको समय तिथि पर बात कर लेते हैं। लेकिन इस बार वक्त नहीं लगेगा क्योंकि भारतीय बोर्ड बहुत जल्द इस बार उत्तर प्रदेश कांस्टेबल भर्ती का रिजल्ट जारी करेगा उम्मीद की जा रही है। कि जो सितंबर महीने की आखिरी या दूसरे फिर अक्टूबर के पहले सप्ताह में उत्तर प्रदेश कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा का जो परिणाम है वह घोषित किया जाएगा। उम्मीदवार का इंतजार भी समाप्त हो जाएगा।

Up Constable Result Link

Link click here 

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post
Join Our WhatsApp Group!