UP Supertet Notification 2024: यूपी में 97000 पदों पर नई भर्ती प्राथमिक शिक्षक के लिए योगी ने दिया सख्त आदेश

UP Supertet Notification 2024: यूपी में 97000 पदों पर नई भर्ती प्राथमिक शिक्षक के लिए योगी ने दिया सख्त आदेश
UP Supertet Notification 2024: यूपी में 97000 पदों पर नई भर्ती प्राथमिक शिक्षक के लिए योगी ने दिया सख्त आदेश

UP Supertet Notification 2024: उत्तर प्रदेश में प्रसिद्ध विद्यालय के अंतर्गत प्राथमिक शिक्षक भर्ती के नोटिफिकेशन अभ्यर्थी बता दे कि पिछले 6 वर्षों से इंतजार इसके लिए कर रहे थे वहीं पर बता दे की सीएम योगी आदित्यनाथ को लेकर अभ्यर्थियों में आदेश दे दी गई है। उत्तर प्रदेश में प्राथमिक शिक्षा भारती को लेकर अभ्यर्थी बहुत ही दिनों से इंतजार कर रहे थे अब उनका इंतजार समाप्त होने वाला है उत्तर प्रदेश के प्राथमिक शिक्षा के विद्यालय नई शिक्षक भर्ती की जो नोटिफिकेशन जारी करने हेतु बता दे की डीएलएड अभ्यर्थियों ने बता दे कि रविवार को ही ट्विटर एक अभियान चलाई गई थी जिसमें पूरे भारत में यह तीसरे नंबर पर प्राथमिक शिक्षक भर्ती का मुद्दा ट्रेंड कर रही थी वहीं पर इसको लेकर आदित्यनाथ ने बहुत ही बड़ी फैसला लिए हैं।

जानकारी के लिए बता दे कि इस अभियान को एक लाख से ज्यादा प्रतियोगी छात्र ने इस प्रतिभा में भाग लिए थे डीएलएड बेरोजगार कीजिए अगुवाई कर रहे हैं। बता दे की रजत सिंह वह अन्य छात्रों का यह भी कहानी है कि अगर इस सकारात्मक परिणाम देखने को नहीं मिल रही है तो इस पर बहुत ही जल्द विधानसभा मुख्यमंत्री आवास का भी घेराव की जाएगी साथ ही बता दे क्योंकि 6 वर्षों को बीत गए हैं और वह प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक भर्ती नहीं आई है तो इसको लेकर उत्तर प्रदेश में अपडेट सीटेट पास 10 से 15 लाख अभ्यर्थी जो डर-डर भटककर रहे हैं और वहां पर टोकरे भी खा रहे हैं तो दूसरे राज्य में नौकरी करने के लिए बता दे कि वह बेहद ही मजबूर हैं और अपने खुद के बता दे कि राज्य में उनके लिए भारतीय ही नहीं आ रही है और जानेंगे विस्तार से नीचे जानकारी दी गई है।

Up primary Teacher Vacancy 2024

जानकारी के लिए बताते चले कि उत्तर प्रदेश में प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर दूसरे राज्य में जो नौकरी करने के लिए डीएलएड अभ्यर्थी अपने आप पर मजबूर हैं क्योंकि लेकिन खुद के लिए खुद अपने राज्य में उन्हें फॉर्म भरने का मौका ही नहीं दिया जा रहा है। इसीलिए सरकार से यह गुहार लगाया जा रहा है कि एक बड़ा 51112 और 27713 वह अन्य पदों के साथ में जोड़ते हुए बता दे की प्राथमिक शिक्षक भर्ती को विज्ञापन जारी करने के लिए किया जाएगा प्राथमिक शिक्षक भर्ती को बता दे कि यह विज्ञापन जारी होते ही लंबे समय से जो शिक्षक भर्ती का इंतजार यह करते आ रहे हैं और डीएलएड अभ्यर्थियों का इंतजार भी समाप्त होने वाली है। क्योंकि वह 17 बैच को प्राथमिक शिक्षक भर्ती को अब तक देखने के लिए नहीं मिल रही है।

उत्तर प्रदेश में डीएलएड 2017 बैच के अनुसार के बाद में जितने भी जो डीएलएड प्रशिक्षण का कार्य क्रम अभी तक हुए हैं। उन्हें अभी यह भी नहीं प्राथमिक शिक्षक भर्ती में जो फॉर्म भरने की जो अवसर नहीं मिल रही है। और इसीलिए अभ्यर्थियों का मांग या कर रहे हैं कि हमारे द्वारा लगातार सुपर टेट और सीटेट पास किया गया है लेकिन बता दे कि अभी तक प्राथमिक शिक्षक भर्ती न आने से हम काफी ज्यादा परेशान हैं यह मायूस है और बता दिया जाता है। कि इसलिए उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी हो और कम जो योगी आदित्यनाथ हैं वह भी अभी कुछ भी समय पहले ही कहा था कि उत्तर प्रदेश में शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जल्द ही जारी किया जाएगा क्योंकि शिक्षा सेवा चयन गठन हो गया है और बता दे की शिक्षा सेवा चयन आयोग का कार्यक्रम शुरू कर दी गई है।
Study Rasv

Nayak kumar has a Master’s degree in Mass Media and over 4 years of experience writing about government schemes, Yojana, recruitment, and the latest educational trends.

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post
Join Our WhatsApp Group!