UPESSC Exam Calendar 2024: उपी शिक्षा सेवा चयन आयोग एग्जाम कैलेंडर सूचना जारी, यहां देखें एग्जाम कैलेंडर

UPESSC Exam Calendar 2024: उपी शिक्षा सेवा चयन आयोग एग्जाम कैलेंडर सूचना जारी, यहां देखें एग्जाम कैलेंडर
UPESSC Exam Calendar 2024: उपी शिक्षा सेवा चयन आयोग एग्जाम कैलेंडर सूचना जारी, यहां देखें एग्जाम कैलेंडर

UPESSC Exam Calendar 2024: उत्तर प्रदेश शिक्षक भर्ती का कैलेंडर का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए सबसे बड़ी खबर आ चुकी है। एग्जाम कैलेंडर इंतजार अभ्यर्थियों के बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग के द्वारा अब इंतजार की घड़ी समाप्त होने जा रही है। उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग के द्वारा कैलेंडर जारी करने हेतु एक कमेटी की बैठक में पूरी तरह से गठन भी कर दी गई है। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर उच्च स्तर का शिक्षक भर्ती की आयोजन जो उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग के द्वारा किया जाएगा। उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग की भर्ती का अध्ययन जैसे ही बता दे की मिलेगा उसके बाद भारती का कैलेंडर भी जारी किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश में शिक्षा सेवा चयन आयोग के पास बता दे की वर्तमान में अगर बात कर ली जाए तो सिर्फ दो ही ऐसी लंबित भर्तियां हैं जैसे एक टीजीटी पीजीटी जैसे कि ज्यादा 4163 पदों पर भर्ती का एग्जाम होना शेष रह गया है। और एक दूसरा भर्ती है जैसे कि राजकीय महाविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर 1017 पदों पर यह भर्ती इन दोनों का एग्जाम होने वाली है। जिसकी परीक्षा तिथियां में शिक्षा सेवा चयन आयोग के द्वारा घोषित किया जाने वाला है। और बता दे कि उत्तर प्रदेश में शिक्षा सेवा चयन आयोग के एग्जाम कैलेंडर पर एक काफी बड़ी खबर आ रही है। बताते चले की शिक्षा सेवा चयन आयोग के एग्जाम कैलेंडर पर बड़ी खबर आ चुकी है।

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर ताजा जानकारी

जानकारी के लिए बताते चले कि उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर एक बड़ी ही अपडेट आ चुकी है। बताते चले कि प्राथमिक शिक्षक भर्ती नोटिफिकेशन अभ्यर्थियों में लंबे समय से जो इंतजार कर रहे थे अब सभी को जानकारी के लिए बताते चले की उत्तर प्रदेश में प्राथमिक शिक्षक भर्ती को नोटिफिकेशन जो भी अभ्यर्थी इंतजार कर रहे हैं जानकारी के लिए यह भी बता दे कि आयोग अभी नई भर्तियां का अधिवेशन नहीं प्राप्त किया है। और प्राथमिक शिक्षक भर्ती का अध्ययन प्राप्त होने की जो वजह है वह उत्तर प्रदेश में शिक्षा सेवा चयन आयोग का एक भर्ती का विज्ञापन नहीं जारी कर पा रही है । इसके बारे में विस्तार से नीचे जानकारी बताई गई है।

लेकिन आपको यह भी बता दे की चयन आयोग के द्वारा संबंधित विभाग को पत्र भी लिखा गया है क्योंकि उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए 78000 पदों पर जो रिक्तियां अभी चल रही है। अशासकीय महाविद्यालय और असिस्टेंट प्रोफेसर के 1000 से ज्यादा पद रिक्त है। और बता दे कि लगभग आपको बता दिया जाता है कि 150 पद रिक्त है जो शिक्षा सेवा चयन आयोग के द्वारा इन सभी भारतीयों का आयोजन कराया जाना अभी बाकी है। शिक्षा सेवा चयन आयोग के द्वारा अधिक भारतीय का अधिक चयन प्राप्त होने के बाद में भी प्रक्रिया शिक्षा सेवा चयन आयोग शुरू कर देगी।

शिक्षा सेवा चयन आयोग उत्तर प्रदेश कैलेंडर पर बड़ी खबर

उत्तर प्रदेश में शिक्षा के सेवा चयन आयोग के द्वारा एक्जाम कैलेंडर जारी किए जाने वाली है। क्योंकि प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर अधिक चयन प्राप्त होने के बाद में यह सेवा चयन आयोग के द्वारा एक्जाम कैलेंडर भी घोषित होगी। जानकारी के लिए बता दे की वर्तमान में आयोग के पास कोई भी नई भर्ती लंबित नहीं पड़ी है। बता दे कि सिर्फ पुरानी भारती को लंबित है और एग्जाम कैलेंडर जब तक जारी नहीं हो जाती है तब तक पुरानी भारतीयों की पूरी नहीं होगी। और जैसे की कोई नई नोटिफिकेशन जारी नहीं होंगे इसीलिए कैलेंडर को जारी होना बेहद ही जरूरी हो जाती है। जानकारी के लिए बता दे की उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग में एक काफी बड़ी महत्वपूर्ण पदों पर जैसे कि परीक्षण नियंत्रक अध्यक्ष सचिव आदि के ऐसे नियुक्तियां हो गई है। आपको पता ही होगा और शिक्षा सेवा चयन आयोग के अब शिक्षक भर्ती का अधिक चयन मिलने का अभी इंतजार चल रही है इसके बाद ही भारती कैलेंडर का शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से जारी हो जाएगी।
Study Rasv

Nayak kumar has a Master’s degree in Mass Media and over 4 years of experience writing about government schemes, Yojana, recruitment, and the latest educational trends.

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post
Join Our WhatsApp Group!