ARMY TES 53 Vacancy: इंडियन आर्मी टेक्निकल एंट्री स्कीम भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

ARMY TES 53 Vacancy: इंडियन आर्मी टेक्निकल एंट्री स्कीम भर्ती का नोटिफिकेशन जारी
ARMY TES 53 Vacancy: इंडियन आर्मी टेक्निकल एंट्री स्कीम भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

इंडियन आर्मी टेक्निकल एंट्री स्कीम नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है बता दे कि इसके लिए आवेदन फार्म 7 अक्टूबर से शुरू हो गए हैं और बता दे कि इसका अंतिम तिथि 5 नवंबर तय की गई है।

इंडियन आर्मी टेक्निकल एंट्री स्कीम जुलाई 2025 के लिए इस भर्ती की विज्ञापन भी जारी कर दिया गया है और बता दे की इंडियन आर्मी टेक्निकल एंट्री स्कीम 53 में कोर्स के जुलाई 2025 में जिसके लिए नोटिफिकेशन जारी की गई है बता दे की जिसमें अविवाहित पुरुष अभ्यर्थी को ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित की गई है इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म जो है वह 7 अक्टूबर से शुरू कर दिए गए हैं जबकि आवेदन की अंतिम तिथि 5 नवंबर रखी गई है।

इंडियन आर्मी टिईएस भर्ती आवेदन शुल्क

इंडियन आर्मी टेक्निकल एंट्री स्कीम भर्ती के लिए आवेदन शुल्क किसी भी प्रकार की आपको नहीं देना है निशुल्क आप आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

इंडियन आर्मी टिईएस भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती में बता दे की उम्मीदवार का जन्म 2 जनवरी 2006 से लेकर 1 जनवरी 2009 के बीच में होना आवश्यक है जबकि दोनों तिथियां में शामिल किया गया है।

इंडियन आर्मी टिईएस भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती में अभ्यर्थियों को बता दे की शैक्षणिक योग्यता न्यूनतम 60% अंकों के साथ में पीसीएम सब्जेक्ट से बता दे की 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है बता दे कि इसके साथ ही जेईई मेंस का 2024 अपीयरड होना भी अनिवार्य है।

इंडियन आर्मी टिईएस भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में उम्मीदवार का चयन सबसे पहले आवेदन फार्म शॉर्ट लिस्टिंग के आधार एसएसबी इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल के एग्जामिनेशन के आधार पर मेरिट लिस्ट को तरह तैयार करने के बाद में जॉइनिंग लेटर दी जाएगी।

इंडियन आर्मी टिईएस भर्ती आवेदन के प्रकिया

सबसे पहले इस भर्ती में ऑनलाइन मोड में आवेदन करनी होगी और बता दे कि भारती को विद्यार्थी ऑफिशल नोटिफिकेशन को अच्छे से एक बार चेक कर लेना चाहिए इसके बाद आप अप्लाई लिंक पर क्लिक करना है। आवेदन फार्म में मांगी गई सभी जानकारी को सही-सही भर देनी है उसके बाद में सभी जरूरी दस्तावेज को स्कैन करके आपको अपलोड कर देनी है और सभी जानकारी चेक कर लेने के बाद में आपको आवेदन फार्म को सबमिट कर देनी है इसके बाद इसका प्रिंटआउट भी निकाल कर राख लेनी है क्योंकि भविष्य में कभी भी काम आ सकती है।

ARMY TES 53 Vacancy Check Link

आवेदन फार्म शुरू : 7 अक्टूबर 2024 से

आवेदन की अंतिम तिथि: 5 नवंबर 2024 तक

ऑफिशल नोटिफिकेशन क्लिक हियर

ऑनलाइन आवेदन क्लिक हियर
Study Rasv

Nayak kumar has a Master’s degree in Mass Media and over 4 years of experience writing about government schemes, Yojana, recruitment, and the latest educational trends.

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post
Join Our WhatsApp Group!