Bihar SSC Admit Card 2024, बिहार एसएससी इंटर स्तरीय भर्ती एडमिट कार्ड डाउनलोड

Bihar SSC Admit Card 2024, बिहार एसएससी इंटर स्तरीय भर्ती एडमिट कार्ड डाउनलोड
Bihar SSC Admit Card Download Kaise kare, How to Download Bihar SCC Inter Lavel Admit Card 2024
bihar ssc admit card 2024: बिहार कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से इंटर स्तरीय भर्ती परीक्षा का आयोजन होने जा रहा है। बता दे कि इस परीक्षा के लिए जितने भी उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन फार्म को भरे थे तो उनका एडमिट कार्ड का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं बता दे की सभी के लिए एक बड़ी अपडेट आ चुकी है। कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से जल्द ही अधिकारी वेबसाइट bssc.bihar.gov.in के माध्यम से बिहार एसएससी इंटर स्तरीय भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। और आप सब इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं तो बता दे की परीक्षा तिथि और एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की संबंधित जानकारी आपको इसी आर्टिकल में मिल जाएगा और आर्टिकल के अंत में आपको लिंक भी उपलब्ध करा दी गई है।

बिहार एसएससी इंटर स्तरीय भर्ती परीक्षा के लिए बता दे की 27 सितंबर 2023 से 11 दिसंबर 2023 तक इसके लिए आवेदन फार्म को स्वीकार की गई थी। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि जैसे ही समाप्त हुआ उसके बाद से उम्मीदवार अपना लंबे समय से जो परीक्षा तिथि और एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। तो आज के इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी को बिहार एसएससी इंटर लेवल एग्जाम डेट और एग्जाम पैटर्न बिहार एसएससी इंटर स्तरीय भर्ती परीक्षा से जुड़ी अपडेट संपूर्ण जानकारी बताया गया है।

Bihar SCC Inter Lavel Admit Card 2024 - Overview

बिहार एसएससी इंटर स्तरीय भारती के लिए कुल 12199 पदों के लिए इस भर्ती का आयोजन कराया जा रहा है। बता दे की एडमिट कार्ड जारी करने की तिथि अक्टूबर 2024 अंतिम सप्ताह में जारी हो सकता है। परीक्षा की मोड ऑनलाइन मोड में कंप्यूटर बेस्ड कराया जाएगा। बिहार एसएससी इंटर स्तरीय भर्ती के अधिकारी वेबसाइट bssc.bihar.gov.in

Bssc Inter Lavel Exam Date 2024

बिहार कर्मचारी चयन आयोग के माध्यम से बिहार एसएससी इंटर स्तरीय भर्ती परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन माध्यम से की जाने वाली है बता दे की परीक्षा अक्टूबर 2024 के बता दिया जाए की आखिरी सप्ताह में आयोजन होने की संभावना बताई जा रही है। बता दे कि फिलहाल अभी आयोग के द्वारा एसएससी इंटर स्तरीय भर्ती परीक्षा की तिथि घोषित नहीं की है। कुछ दिनों के बता दे की अंदर में ही ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से परीक्षा तिथि को लेकर और एडमिट कार्ड को लेकर एक नोटिफिकेशन जारी की जा सकती है और अधिकारी वेबसाइट पर जाकर अपना लेटेस्ट नोटिफिकेशन और अपडेट को चेक कर सकते हैं।

Bssc Inter Lavel Admit Card 2024 Release Date

बिहार एसएससी इंटर स्तरीय भर्ती परीक्षा में बता दिया जाए कि शामिल होने वाले जितना भी उम्मीदवार हैं उनके लिए परीक्षा से एक सप्ताह पहले ही ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से एडमिट कार्ड जारी कर दी जाएगी। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद में बता दे की उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन संख्या और जन्म तिथि को उपयोग करते हुए अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे। आप सभी को बता दे की सुविधा के लिए बिहार एसएससी इंटर स्तरीय भारती डाउनलोड करने की प्रक्रिया को आपको बता दे कि नीचे निम्न चरणों में बताई गई है। और एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का जो डायरेक्ट लिंक है वह नीचे इसी आर्टिकल के अंत में उपलब्ध करा दिया जाएगा।

Bihar SCC Inter Lavel Exam Pattern 2024

जनरल स्टडी से 50 क्वेश्चन पूछा जाएगा जो की 200 अंकों की रहेगी और वहीं पर जनरल साइंस और मैथ से कुल 50 क्वेश्चन पूछा जाएगा 200 अंकों के लिए और मेंटल एबिलिटी टेस्ट के लिए 50 क्वेश्चन पूछा जाएगा 200 अंक की कुल क्वेश्चन 150 पूछा जाएगा और टोटल अंक 600 रहेगी परीक्षा का बता दे की निर्धारित समय 2 घंटा 15 मिनट दिया जाएगा।

How to Download Bssc Inter Lavel Admit Card 2024

  • सबसे पहले बिहार एसएससी के ऑफिसियल वेबसाइट bssc.bihar.gov.in पर जाएं।
  • एडमिट कार्ड के ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • उसके बाद बिहार इंटर स्तरीय एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें।
  • उसके बाद नया पेज खुलेगा और उसे पेज में रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि कैप्चा कोड डालकर सबमिट करें।
  • सबमिट करते ही एडमिट कार्ड आपके डिस्प्ले स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।
  • उसके बाद एडमिट कार्ड को डाउनलोड प्रिंटआउट करके सुरक्षित रख लें।
Bihar SCC Inter Lavel Admit card Link Check 

Admit card Click Here 
Study Rasv

Nayak kumar has a Master’s degree in Mass Media and over 4 years of experience writing about government schemes, Yojana, recruitment, and the latest educational trends.

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post
Join Our WhatsApp Group!