CTET New Exam Date 2024: सीटेट की नई परीक्षा तिथि एक बार फिर से घोषित हुआ, देख नई परीक्षा का डेट

CTET New Exam Date 2024: सीटेट की नई परीक्षा तिथि एक बार फिर से घोषित हुआ, देख नई परीक्षा का डेट
CTET New Exam Date 2024: सीटेट की नई परीक्षा तिथि एक बार फिर से घोषित हुआ, देख नई परीक्षा का डेट

CTET New Exam Date 2024: सीटेट दिसंबर 2024 परीक्षा हेतु नई एग्जाम का डेट फिर से घोषित कर दिया गया है। सीटेट एग्जाम आयोजन के पहले बता दे की 1 दिसंबर को होने वाली थी लेकिन यहां पर एग्जाम में डिले हो चुकी है और इसका बदलाव करते हुए बता दे की 15 दिसंबर के लिए जारी किया गया था। लेकिन फिर से एक बार नोटिस जारी हुआ और 15 दिसंबर का यह परीक्षा डेट को स्थगित भी कर दिया गया और बता दे की फिर से एक नई परीक्षा डेट जारी किया गया है।

बता दे की सीटेट फॉर्म के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 17 सितंबर से शुरू हो चुके हैं और इसमें आवेदन 16 अक्टूबर तक इसका फॉर्म भरा जा चुका है अगर आप भी बता दे की सीटेट फॉर्म को भरे होंगे तो आपकी जानकारी के लिए एक महत्वपूर्ण जानकारी बता दे की सीटेट का नया परीक्षा तिथि को लेकर फिर से सीबीएसई के माध्यम से एक नोटिस को जारी कर दिया गया है। और बता दे की लाखों उम्मीदवार एक बार इंतजार का घड़ी है उसे समाप्त हो गई है और सीबीएसई ने अभी बताया है कि अबकी बार एग्जाम डेट जारी हो इसी डेट को परीक्षा का आयोजन होने जा रहा है।

CTET Latest News Today

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा का नया परीक्षा तिथि को लेकर बात कर ली जाए तो ऑफिशियल जो वेबसाइट हैं इसकी नई परीक्षा तिथि जारी कर दी गई है आप सभी को जानकारी के लिए बता देते हैं सीटेट परीक्षा 14 दिसंबर को आयोजित होने जा रही है अगर किसी शहर में अभ्यर्थियों को बता दे की संख्या अधिक रहती है तो बता दे कि उसे शहर में परीक्षा 15 दिसंबर को ही आयोजित होने जा रहा है।

जैसे कि बता दिया जाए कि किसी शहर में अभ्यर्थियों की संख्या अधिक रहता है तो वैसे स्थिति में अब 15 दिसंबर को भी आयोजित परीक्षा कराई जाएगी। और 14 दिसंबर को पूरे देश भर के जो भिन्न-भिन्न शहर हैं वहां पर परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा सीबीएसई सीटेट परीक्षा को लेकर तैयारी में जुट चुके हैं और आप सभी को एक जानकारी के लिए बता देते हैं कि जितने भी उम्मीदवार उनके परीक्षा डेट घोषित कर दिया गया है और वह आसानी से अपनी परीक्षा में अब तैयारी में जोर से लगा सकते हैं।

CTET Today News 2024

जानकारी के लिए आप सभी को बता देते हैं कि ऑनलाइन आवेदन 17 सितंबर से शुरू हो गए थे और ऑनलाइन आवेदन करने की जो लास्ट तिथि है वह 16 अक्टूबर तय किया गया है सीटेट की तैयारी कर रहे हैं जितने भी उम्मीदवार हैं उन्हें परीक्षा तिथि के लेकर पास होने की स्थिति बनी हुई है क्योंकि आप सभी जानकारी के लिए बता देते हैं कि 14 दिसंबर को सीटेट की परीक्षा का आयोजन होने वाली है और जिसमें बता देते हैं कि उम्मीदवार के पास दो महीने का वक्त भी बच चुका है।

🔴Notification Download Click Here 
Study Rasv

Nayak kumar has a Master’s degree in Mass Media and over 4 years of experience writing about government schemes, Yojana, recruitment, and the latest educational trends.

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post
Join Our WhatsApp Group!