Gram Rojgar Sewak vacancy: ग्राम रोजगार सेवक भर्ती के लिए 12वीं पास की नोटिफिकेशन जारी, बिना परीक्षा सीधे भर्ती

Gram Rojgar Sewak vacancy: ग्राम रोजगार सेवक भर्ती के लिए 12वीं पास की नोटिफिकेशन जारी, बिना परीक्षा सीधे भर्ती
Gram Rojgar Sewak vacancy: ग्राम रोजगार सेवक भर्ती के लिए 12वीं पास की नोटिफिकेशन जारी, बिना परीक्षा सीधे भर्ती
ग्राम रोजगार सेवक भर्ती का 12वीं पास के लिए बता दे की नोटिफिकेशन को जारी कर दिया गया है बता दे कि इसके लिए आवेदन फार्म 9 अक्टूबर से शुरू हो जाएंगे और आवेदन की अंतिम तिथि 7 नवंबर तक रहने वाली है।

ग्राम रोजगार सेवक भर्ती का बता दे की नोटिफिकेशन 261 पदों के हेतु रिक्त पदों को भरने हेतु के लिए इस भर्ती की बता दे की परिषद सुंदरगढ़ जिले के विभिन्न जो ग्राम पंचायत के लिए कॉन्टैक्टर और बेसिस पर मनरेगा के बता दे की अंतर्गत आयोजित कराया जाएगा। इस भर्ती की लिए अभ्यर्थियों को ऑफलाइन मोड में आवेदन की मांग किए गए हैं बता दे कि इस भर्ती के लिए महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं और बता दे की आवेदन फार्म 9 अक्टूबर से लेकर आवेदन की अंतिम तिथि 7 नवंबर तक रखी गई है।

ग्राम रोजगार सेवक भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

इस भर्ती में कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखी गई है सभी अभ्यर्थी निशुल्क में आवेदन कर पाएंगे।

ग्राम रोजगार सेवक भर्ती के लिए आयु सीमा

इस भर्ती में अभ्यर्थियों का न्यूनतम आयु बता दे की 18 वर्ष है और अधिकतम 40 वर्ष तक आयु सीमा रखी गई है। बता दे की आयु की गणना 1 अक्टूबर 2024 के आधार मानकर ज्ञात की जाएगी। और बता दे की सभी आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम के अनुसार में आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।

ग्राम रोजगार सेवक भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए बता दे कि अभ्यर्थियों की किसी भी मान्यता प्राप्त से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना आवश्यक है साथ ही बता दे की लोकल लैंग्वेज और कंप्यूटर प्रोफिशिएंसी का ज्ञान भी होनी चाहिए। जानकारी के लिए बता दे अभ्यर्थी ऑफिशल नोटिफिकेशन से अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

ग्राम रोजगार सेवक भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में ग्राम रोजगार सेवक भर्ती की 12वीं कक्षा में जो प्राप्त अंकों बता दे की उसका मेरिट डॉक्यूमेंट के आधार पर वेरिफिकेशन के आधार पर लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं कराया जाएगा।

ग्राम रोजगार सेवक भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

ग्राम रोजगार सेवक भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया ऑफलाइन आवेदन फार्म भरनी होगी जिसका ऑफिशल नोटिफिकेशन को अच्छे से चेक करने के बाद फॉर्म को डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल लेनी है।

उसके बाद आवेदन फार्म में मांगी गई वह सभी जानकारी को सही-सही दर्ज कर देना है और उसके बाद आवश्यक दस्तावेज और फोटो प्रति बता दे की सेल्फ स्टैंड करके लगानी है। उसके बाद नोटिफिकेशन में दिए गए उचित आकार का एक लिफाफे में बता दे की डालना है उसके बाद निर्धारित स्थान पर अंतिम तिथि तक या उससे पहले उसे फॉर्म को जमा कर देनी है।

Gram Rojgar Sewak Vacancy Check

आवेदन फॉर्म click here

ऑफिशल नोटिफिकेशन click here
Study Rasv

Nayak kumar has a Master’s degree in Mass Media and over 4 years of experience writing about government schemes, Yojana, recruitment, and the latest educational trends.

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post
Join Our WhatsApp Group!