High Court JJA Vacancy: हाई कोर्ट जूनियर ज्यूडिशल असिस्टेंट भर्ती 2024 नोटिफिकेशन जारी, 15 अक्टूबर तक अंतिम तिथि

 High Court JJA Vacancy: हाई कोर्ट जूनियर ज्यूडिशल असिस्टेंट भर्ती 2024 नोटिफिकेशन जारी, 15 अक्टूबर तक अंतिम तिथि 

High Court JJA Vacancy: हाई कोर्ट जूनियर ज्यूडिशल असिस्टेंट भर्ती 2024 नोटिफिकेशन जारी, 15 अक्टूबर तक अंतिम तिथि

High Court JJA Vacancy: उच्च न्यायालय में बता दे की सरकारी नौकरी के जो तलाश कर रहे हैं बेरोजगार अभ्यर्थी के लिए शानदार अवसर है आपको बता देते हैं कि मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में जूनियर ज्यूडिशल अस्सिटेंट में भारती की नोटिफिकेशन जारी की गई है उच्च न्यायालय की ओर से इस भर्ती के अधिकारी नोटिफिकेशन 3 अक्टूबर 2024 को अधिकारी वेबसाइट mphc.gov.in पर जारी कर दी गई है।

हाई कोर्ट जूनियर ज्यूडिशल अस्सिटेंट के लिए न्यूनतम पद पर आवेदन फॉर्म बता दे की 3 अक्टूबर से शुरू हो चुके हैं और बता दे कि इस भर्ती की प्रक्रिया के लिए कुल 40 रिक्त पदों के लिए भर जाएगी जिसमें बता दे की सामान्य वर्ग के लिए एक किस पद और ओबीसी के लिए पांच पद और एससी के लिए 6 पद तथा एसटी के लिए 8 पद इसमें शामिल की गई है।

बता दे कि इस भर्ती के लिए योग अभ्यर्थी अपना आवेदन फार्म को 15 अक्टूबर रात 11:55 तक आवेदन कर सकते हैं और बता दे कि जूनियर ज्यूडिशल अस्सिटेंट भारती के लिए संबंधित योग्यता और आयु सीमा और चयन प्रक्रिया तथा अन्य विवरण भी सभी अधिकारी नोटिफिकेशन में दर्ज की गई है बता दे कि आपको एक बार इस नोटिफिकेशन को अवश्य ही पढ़ लेना है इसका लिंक आपको नीचे उपलब्ध करा दी गई है।

हाई कोर्ट भर्ती एप्लीकेशन फीस 

इस भर्ती के लिए हाई कोर्ट जूनियर ज्यूडिशल अस्सिटेंट पद में फॉर्म भरने के लिए आपको आवेदन शुल्क 943 रखी गई है बाकी बता दे की आरक्षित वर्ग के उम्मीदवार के लिए आवेदन शुल्क 743 भुगतान करनी होगी। ऑनलाइन डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग और अपि अन्य किसी भी माध्यम से आवेदन फीस को जमा कर सकते हैं।

हाई कोर्ट भर्ती महत्वपूर्ण तिथियां 

इस भर्ती में जूनियर ज्यूडिशल अस्सिटेंट पद पर आवेदन फार्म को भीम 3 अक्टूबर से शुरू कर दी गई है जबकि आवेदन की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर 2024 रखी गई है। इसके बाद आपको बता दे की आवेदन फार्म किसी भी प्रकार की गलती को सुधार करने के लिए अभ्यर्थियों को 18 अक्टूबर से लेकर 20 अक्टूबर तक मौका भी दी जाएगी। 

हाई कोर्ट जूनियर ज्यूडिशल अस्सिटेंट आयु सीमा 

जूनियर ज्यूडिशल अस्सिटेंट भारती की पद की आवेदन फार्म को भरने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा बता दे की 18 वर्ष होनी चाहिए तथा अधिकतम 35 वर्ष होनी चाहिए आयु का गणना 1 जनवरी 2024 के आधार को मानकर ज्ञात की जाएगी तथा आयु में छूट आरक्षित वर्ग को सरकार के नियम के अनुसार दिया जाएगा जो नोटिफिकेशन में निर्देशित की गई है। 

हाई कोर्ट जूनियर ज्यूडिशल पदों के लिए सैलरी 

जूनियर ज्यूडिशल अस्सिटेंट पदों पर चयनित जो होने वाले अभ्यर्थी होंगे उनका वेतन पे ग्रेड 1900 रुपया होगा और उसके अनुसार 5200 से लेकर 20200 रुपया प्रतिमा दी जाएगी।

जूनियर ज्यूडिशल अस्सिटेंट भर्ती शैक्षणिक योग्यता 

जूनियर ज्यूडिशल अस्सिटेंट पदों पर भारती की आवेदन फॉर्म भरने के लिए यहां पर शैक्षणिक योग्यता बता दे की मान्यता प्राप्त किसी भी संस्थान से स्नातक उत्तीर्ण होनी आवश्यक है इन पदों के लिए आवेदन फॉर्म भरने की योग दी गई है साथ ही कंप्यूटर एप्लीकेशन में 1 वर्ष की डिप्लोमा का अनुभव भी होनी चाहिए। इसके अलावा में बता दे कि अभ्यर्थियों को हिंदी तथा इंग्लिश में टाइपिंग का ज्ञान भी आवश्यक होना चाहिए योग्यता संबंधित और अधिक जानकारी के लिए आप नोटिफिकेशन को जरूर एक बार देखे। 

जूनियर ज्यूडिशल अस्सिटेंट भर्ती सिलेक्शन प्रक्रिया 

हाई कोर्ट में इन पद पर उम्मीदवार को चयन ऑनलाइन सबसे पहले लिखित परीक्षा और टाइपिंग टेस्ट के आधार पर की जाएगी इसके बाद में बता दे डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन तथा फाइनल लिस्ट की जारी किया जाएगा इन पदों पर ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन सबसे पहले 100 अंकों की कराई जाएगी। 

जूनियर ज्यूडिशल अस्सिटेंट भर्ती आवेदन भरने की प्रक्रिया

  • सबसे पहले हाई कोर्ट जूनियर ज्यूडिशल अस्सिटेंट पदों पर आवेदन फार्म को भरने के लिए ऑनलाइन माध्यम से इसका भर जाएगा इसके लिए निम्नलिखित स्टेपों को फॉलो करें 
  • पहले एमपी हाई कोर्ट के अधिकारी वेबसाइट mphc.gov.in पर जाएं 
  • उसके बाद में रिक्रूटमेंट क्षेत्र के ऑप्शन पर नोटिफिकेशन क्लिक करके डाउनलोड करें 
  • अब आपको आवेदन फार्म के लिंक पर आपको क्लिक करने के बाद आवेदन फार्म को सही-सही भरनी है। 
  • आवेदन फार्म को सभी मांगी गई आवश्यक जानकारी को दर्ज करने के बाद आवश्यक दस्तावेज को स्कैन करके अपलोड कर दें। 
  • उसके बाद फाइनल सबमिट के ऑप्शन पर क्लिक करने से पहले आवेदन फार्म को एप्लीकेशन फीस को भुगतान करें और 
  • सबमिट पर क्लिक करके प्रिंट आउट ले लेनी है।
Aplly Link- Click Here 

Notification Link- Click Here 

Study Rasv

Nayak kumar has a Master’s degree in Mass Media and over 4 years of experience writing about government schemes, Yojana, recruitment, and the latest educational trends.

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post
Join Our WhatsApp Group!