Rajasthan CET 12th Lavel Admit Card: राजस्थान 12वीं लेवल सीईटी की एडमिट कार्ड यहां से करें डाउनलोड

Rajasthan CET 12th Lavel Admit Card: राजस्थान 12वीं लेवल सीईटी की एडमिट कार्ड यहां से करें डाउनलोड
Rajasthan CET 12th Lavel Admit Card: राजस्थान 12वीं लेवल सीईटी की एडमिट कार्ड यहां से करें डाउनलोड

राजस्थान सीईटी 12th लेवल परीक्षा 22 अक्टूबर से लेकर 24 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी। जानकारी के लिए बता दे कि अभ्यर्थी राजस्थान सम्मान पात्रता परीक्षा में बता दे की सेकेंडरी सीनियर स्तर के एडमिट कार्ड को एसएसओ पोर्टल के अधिकारी वेबसाइट से डाउनलोड कर पाएंगे। अधिक जानकारी अभ्यर्थियों को जानना बेहद ही जरूरी है।

राजस्थान सिईटी 12th लेवल का परीक्षा आयोजन 22 अक्टूबर और 23 अक्टूबर एवं 24 अक्टूबर को आयोजन कराया जाएगा यह परीक्षा में बताते की प्रतिदिन दो पारियों में आयोजित कराई जाएगी जिसमें प्रथम पारी सुबह 9:00 से लेकर दोपहर 12:00 तक आयोजन कराई जाएगी। इसके बाद दूसरी पारी दोपहर 3:00 से लेकर शाम के 6:00 तक रहेगी इसमें बता दे कि अभ्यर्थियों को परीक्षा शुरू होने से बता दे की 2 घंटे पहले ही पहुंच जाना जरूरी है क्योंकि परीक्षा शुरू होने से ठीक 1 घंटे पहले परीक्षा केंद्र का द्वार बंद कर दी जाएगी और किसी भी अभ्यर्थियों को प्रवेश नहीं दी जाएगी इसलिए अभ्यर्थियों को समय के विशेष ध्यान रखना जरूरी है।

राजस्थान सामान पात्रता परीक्षा के लिए बता दे की आवेदन 2 सितंबर से लेकर 1 अक्टूबर तक आमंत्रित की गई थी यह परीक्षा बता दे की वनपाल छात्रावास अधीक्षक लिपि ग्रेड और द्वितीय कनिष्ठ सहायक जामदार कांस्टेबल आदि पदों के लिए आयोजित कराई जा रही है जिसमें बता दे कि भारतीयों के लिए आवेदन करने के लिए समान पात्रता परीक्षा में सीनियर सेकेंडरी में बता दे कि आपको क्वालीफाई होना बहुत ही जरूरी है। राजस्थान सीईटी 12th लेवल में बता दे की परीक्षा में समान और ओबीसी और ईडब्ल्यूएस के वर्गों के लिए बता दे की न्यूनतम 40% अंक लाना आवश्यक है जबकि बता दे कि अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अभ्यर्थी के लिए न्यूनतम 35% अंक लाना आवश्यक है।

राजस्थान सीईटी 12th लेवल परीक्षा में एडमिट कार्ड बता दे की 15 अक्टूबर को जारी किए जा सकते हैं साथ ही आपको विद्यार्थियों को बता दे कि अपना एडमिट कार्ड एसएसओ पोर्टल और जो राजस्थान कर्मचारी चयन की बोर्ड की जो ऑफिशल वेबसाइट है इस पर जाकर आपको डाउनलोड करना है। अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र पर अपना एडमिट कार्ड के साथ में एक फोटो युक्त पहचान पत्र बता दे की आधार कार्ड या फिर न्यूनतम रंगीन पासपोर्ट साइज फोटो लेकर परीक्षा केंद्र पर जाना अनिवार्य है इसके साथ ही आपको बता दें कि अभ्यर्थियों को परीक्षा संबंधित सभी गाइडलाइंस का पालन करना होगा साथ ही आपको यह भी बता दे की राजस्थान सेट 12th लेवल एग्जाम में बता दे कि इस बार 18 लाख 63 हजार 83 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन आवेदन किए हैं।

राजस्थान सिईटी 12th लेवल एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया

सबसे पहले बता दे कि जो राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग का जो अधिकारी वेबसाइट है उसे पर जाना है उसके बाद में अपना सेशन पर क्लिक करनी पड़ेगी उसके बाद फिर आप सेट 12वीं लेवल एडमिट कार्ड को लिंक पर आपको क्लिक कर देनी है उसके बाद में अपना एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि और कैप्चा को साथ में आपको फिलप करने के बाद में गेट एडमिट कार्ड के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है जैसे क्लिक करिएगा आपका स्क्रीन पर खुलकर आ जाएगा। अपना एडमिट कार्ड को चेक कर लेना है और फिर उसका प्रिंट आउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है यदि आपको एप्लीकेशन नंबर याद नहीं है तो बता दे की एसएसओ पोर्टल पर जाकर अपना एडमिट कार्ड की डाउनलोड भी कर सकते हैं एसएसओ पोर्टल पर अपना बता दे की आईडी और पासवर्ड के जरिए आप लोगों कर सकते हैं और रिक्रूटमेंट पोर्टल में एडमिट कार्ड के ऑप्शन पर आपको क्लिक करना है राजस्थान सीईटी 12th लेवल के एडमिट कार्ड जैसी आता है उसे लिंक पर आपको क्लिक करके डाउनलोड बहुत ही आसानी से कर सकते हैं।

Rajasthan CET 12th level admit card check

राजस्थान सिईटी 12th लेवल एडमिट कार्ड जो बता दे की 15 अक्टूबर को जारी किया जा सकता है साथ ही आपको राजस्थान सिईटी 12th लेवल एडमिट कार्ड जारी होते ही अपना इसकी सूचना आप टेलीग्राम या व्हाट्सएप ग्रुप पर पाना चाहते हैं तो आप इसे ज्वाइन कर सकते हैं।

Admit Card Link Click Here
Study Rasv

Nayak kumar has a Master’s degree in Mass Media and over 4 years of experience writing about government schemes, Yojana, recruitment, and the latest educational trends.

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post
Join Our WhatsApp Group!