RPF constable Exam Admit Card Out: आरपीएफ कांस्टेबल परीक्षा डेट कंफर्म, ऐसे करें डाउनलोड एडमिट कार्ड

RPF constable Exam Admit Card Out: आरपीएफ कांस्टेबल परीक्षा डेट कंफर्म, ऐसे करें डाउनलोड एडमिट कार्ड
RPF constable Exam Admit Card Out: आरपीएफ कांस्टेबल परीक्षा डेट कंफर्म, ऐसे करें डाउनलोड एडमिट कार्ड

RPF constable Exam Admit Card Out: रेलवे पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड को लेकर बड़ी अपडेट आ चुकी है। जितने भी अभ्यर्थी आफ पुलिस कांस्टेबल भर्ती और एसआई के लिए भर्ती के लिए आवेदन किया था तो लंबे समय से इंतजार एडमिट कार्ड का कर रहे थे तो उनका आप एडमिट कार्ड को लेकर एक नया सर्कुलर जारी कर दी गई है। अब जल्द ही कैंडिडेट का एडमिट कार्ड अधिकारी वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी जहां से आप आसानी से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वह अपना जून बाय लिंक पर क्लिक करने के बाद एडमिट कार्ड आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। आरपीएफ कांस्टेबल भर्ती जो जुड़ी महत्वपूर्ण अपडेट लेख के अंत तक बने रहिए।

RPF Constable Admit Card Latest News

रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के माध्यम एसाई परीक्षा 2 दिसंबर से 5 दिसंबर के बीच में कंडक्ट कराई जाएगी। बता दे की जिसका ऑफिशियल एडमिट कार्ड 29 नवंबर 2024 को जारी कर दी जाएगी। और बता दे की आरपीएफ कांस्टेबल को तभी तक इसको लेकर कोई भी अधिकारी घोषणा नहीं की गई है किंतु बता दे कि आरपीएफ कांस्टेबल एडमिट कार्ड और परीक्षा तिथि संबंधित एक ऑफिशल नोटिस प्राप्त हो गई है। जिसमें परीक्षा एडमिट कार्ड से जुड़ी ऑफिशियल तिथि जानकारी को दर्ज की गई है। उसी में बता दे की कैंडिडेट नीचे लेख पढ़ते हुए परीक्षा तिथि और एडमिट कार्ड से संबंधित सभी महत्वपूर्ण अपडेट को बारे में जान सकते हैं तो कृपया इस लेख को आप अंत तक पढ़े।

RPF Constable & Si Admit Card Overview

भारती बोर्ड का नाम रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स वैकेंसी का नाम कांस्टेबल एसआई पदों की संख्या 4660 है। RPS SI Exam Date 2 दिसंबर 2024 से लेकर 5 दिसंबर 2024 तक आयोजित कराई जाएगी। आरपीएफ कांस्टेबल एग्जाम तिथि 8 जनवरी 2025 से लेकर 7 मार्च 2025 तक आयोजन कराई जाएगी। एडमिट कार्ड जारी होने का तिथि 29 नवंबर 2024 है। अधिकारी वेबसाइट rrbapply.gov.in

RPF Constable Application Status Date

आरपीएफ पुलिस कांस्टेबल एसआई भर्ती का नोटिफिकेशन एक साथ बता दे की जारी की गई थी बता दे की किंतु भारती बोर्ड की तरफ से आरपीएफ एसआई एप्लीकेशन स्टेटस जारी कर दी गई है लेकिन बता दे की बोर्ड की तरफ से अभी तक कांस्टेबल के लेकर कोई भी घोषणा नहीं की गई है लेकिन अगर बता दे मीडिया रिपोर्ट के माने तो आरपीएफ कांस्टेबल भर्ती एप्लीकेशन स्टेटस दिसंबर महीने के दूसरे से सप्ताह तक रिलीज कर दी जाएगी। इसके बाद में कैंडिडेट अपना एप्लीकेशन नंबर के मदद को लेकर आसानी से अपना एप्लीकेशन स्टेटस को देख पाएंगे। आरपीएफ कांस्टेबल एडमिट कार्ड रिलीज डेट और एग्जाम के बारे में बता दे की चेक कर सकते हैं और इससे अधिकारी वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

आरपीएफ कांस्टेबल एडमिट कार्ड कब आएगा

बता दे कि आरपीएफ कांस्टेबल भर्ती फॉर्म भरने के बाद से सभी जो कैंडीडेट्स हैं वह जानना चाहते हैं कि उनका आरपीएफ कांस्टेबल का एडमिट कार्ड 4 जनवरी 2025 को जारी कर दी जाएगी। बता दे की एक स्कॉलर का पिक्चर शेर की गई है जिसमें आपको बता दिया गया है। साफ-साफ की अभी तक एडमिट कार्ड को लेकर कोई अधिकारी घोषणा नहीं किया गया है लेकिन 4 जनवरी को एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा इसकी पुष्टि यह नोटिस करता है। बता दे की एडमिट कार्ड जारी होने के बाद नीचे जॉन वाइस लिंक के उपलब्ध के ऑप्शन पर क्लिक करके एडमिट कार्ड डाउनलोड और चेक कर सकते हैं।

RPF Constable Exam Date 2024
RPF constable Exam Admit Card

आरपीएफ कांस्टेबल परीक्षा को लेकर छात्रों में काफी ज्यादा यह प्रॉब्लम चल रही है कि उनका कब तक आरपीएफ कांस्टेबल का परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा तो बता दे की आवेदन की प्रक्रिया मई समाप्त हो चुकी है आप बता दे की 5 महीने पूरे होने के बाद में भी तिथि को कोई निर्णय नहीं निकलकर सामने आया है। लेकिन खुशी हो रही है कि अब परीक्षा तिथि को लेकर एक बड़ी अपडेट आ चुकी है। और आरपीएफ कांस्टेबल परीक्षा 8 जनवरी से शुरू होगा तथा 7 मार्च तक इस परीक्षा का आयोजन होने वाला है और बता दे की नोटिस दी गई है जिसमें बता दिया गया है कि आरआरबी द्वारा कंडक्ट कराई जा रही सभी भारती को बारे में बता दे की सही जानकारी दिया गया है।

आरपीएफ कांस्टेबल परीक्षा तिथि के बारे में अगर आप सभी को बता दिया जाए कि इस नोटिस के काफी दिन पहले जारी की गई थी और इसमें सभी डेट को साबित हो रहे हैं और बता दे कि इस नोटिस के जरिए परीक्षा तिथि से हो बहू मिल रहा है तो इस नोटिस के आधार पर छात्रों को परीक्षा 8 जनवरी से लेकर 7 मार्च 2025 तक आयोजन हो सकता है किंतु बोर्ड इसको लेकर अभी भी कुछ साझा नहीं किया है।


Admit card RPF Constable Link

Admit Card Click Here 
Study Rasv

Nayak kumar has a Master’s degree in Mass Media and over 4 years of experience writing about government schemes, Yojana, recruitment, and the latest educational trends.

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post
Join Our WhatsApp Group!