Territorial Army Rally Bharti 2024: टेरिटोरियल आर्मी रैली भारती का 3150 पदों पर 10वीं पास के लिए नोटिफिकेशन को जारी

Territorial Army Rally Bharti 2024: टेरिटोरियल आर्मी रैली भारती का 3150 पदों पर 10वीं पास के लिए नोटिफिकेशन को जारी
Territorial Army Rally Bharti 2024: टेरिटोरियल आर्मी रैली भारती का 3150 पदों पर 10वीं पास के लिए नोटिफिकेशन को जारी

टेरिटोरियल आर्मी भारती का बता दे की 10वीं पास के लिए 3150 पदों पर नोटिफिकेशन को जारी कर दी गई है जिसके लिए आवेदन का अंतिम तिथि 24 नवंबर तक भरे जाएंगे यह भारती सभी राज्यों के लिए आयोजित कराई जा रही है।

टेरिटोरियल आर्मी भारती का बता दे की सभी राज्यों के लिए यह भारती का विज्ञापन जारी की गई है जिसमें पदों की संख्या स्टेट वाइज रखी गई है और इसमें सभी राज्य को भारती का डेट और जो तिथि और समय है वह जारी कर दी गई है अनुसार यानी कि बता दे की तैयारी कर सकते हैं टेरिटोरियल आर्मी भारती बता दे की 3150 पदों के लिए आयोजित कराई जाएगी जिसमें सिपाही सामान ड्यूटी और क्लार्क और बावर्ची, खाना पकाने वाले, सेफ, स्पेशल ईयार, प्रबंधक, कारीगर, धातु कर्म, कारीगर लकड़ी का काम और ड्रेसर और मसालची, हाउस स्पीकर धोबी आदि पदों पर या भारती का आयोजन कराई जाएगी।

टेरिटोरियल आर्मी रैली भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती में बता दे की सभी अभ्यर्थियों के लिए किसी भी प्रकार की कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखी गई है।

टेरिटोरियल आर्मी रैली भर्ती आयु सीमा

बता दे कि इस भर्ती के लिए की बता दे की एक न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम 42 वर्ष तक होनी चाहिए आयु की गणना रैली भर्ती के तिथि के अनुसार ज्ञात किया जाएगा।

टेरिटोरियल आर्मी रैली भर्ती शैक्षिणिक योग्यता

इस भर्ती में बता दे कि सिपाही जीडी के लिए जो न्यूनतम 45% अंकों के साथ में दशमी कक्षा में उत्तीर्ण होनी आवश्यक है। सिपाही क्लर्क पद के लिए 12वीं कक्षा में न्यूनतम 60% अंकों के साथ में पास होनी आवश्यक है। जबकि ट्रेड्समैन के लिए अभ्यर्थी आठवीं और दसवीं कक्षा पास होना आवश्यक है।

टेरिटोरियल आर्मी रैली भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए बता दे कि अभ्यर्थियों का चयन सबसे पहले फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट और उसके बाद में फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट और लिखित परीक्षा और ट्रेड टेस्ट के पोस्ट के अनुसार बता दे कि इसमें डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होता है उसके बाद मेडिकल के आधार पर किया जाता है।

टेरिटोरियल आर्मी रैली भर्ती आवेदन प्रक्रिया

सबसे पहले टेरिटोरियल आर्मी रैली भारती को ऑनलाइन या ऑफलाइन आवेदन करने का आवश्यकता नहीं है सबसे पहले अभ्यर्थियों को जो अधिकारी नोटिफिकेशन को जारी किया गया है उसे अच्छे से एक बार चेक कर लेना है। उसके बाद में अपने राज्य के अनुसार दिए गए जो स्थान है और समय और स्थान को देखते हुए उपस्थित वहां पर होना है। पात्र विद्यार्थियों को जो नोटिफिकेशन के अनुसार जो वहां पर निर्धारित समय और स्थान में पहुंचना होगा।

Territorial Army Rally Bharti Check

टीए भर्ती रैली आदि सूचना जैसे महाराष्ट्र, राजस्थान, आंध्र प्रदेश, एमपी, तेलंगाना, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु, गुजरात, गोवा, दादर हवेली, पौड़ी दमन दीव, लक्षद्वीप , click here

टीए भर्ती रैली अधिसूचना पश्चिम बंगाल और उत्तर पूर्व राज्य click here

टीए भर्ती रैली आदि सूचना छत्तीसगढ़ बिहार, एमपी, युपी, उड़ीसा उत्तराखंड, झारखंड click here
Study Rasv

Nayak kumar has a Master’s degree in Mass Media and over 4 years of experience writing about government schemes, Yojana, recruitment, and the latest educational trends.

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post
Join Our WhatsApp Group!