Tourism Department Vacancy: पर्यटन विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करें आवेदन

Tourism Department Vacancy: पर्यटन विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करें आवेदन
Tourism Department Vacancy: पर्यटन विभाग भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, ऐसे करें आवेदन

पर्यटन विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती के लिए विभाग की अधिकारी वेबसाइट के माध्यम से नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है जारी किए गए नोटिफिकेशन के माध्यम से योग्यता 10वीं पास तय की गई है। वहीं ऑनलाइन आवेदन फार्म 1 अक्टूबर से भी शुरू हो चुकी है इसके लिए आवेदन की बता दे की अंतिम तिथि 29 अक्टूबर रखी गई है।

पर्यटन विभाग डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती को लेकर जो भी बेरोजगार अभ्यर्थी इंतजार कर रहे थे। उनके लिए अच्छी खबर है हाल ही में बता दे कि पर्यटन विभाग की ओर से डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती हेतु न्यूनतम भारती के लिए अधिसूचना जारी कर दिया गया है बता दे कि इसके लिए योग्यता दशमी पास रखी गई है। वहीं पर बता दे की आवेदन की मोड ऑनलाइन रखी गई है आवेदन फॉर्म जो है वह 1 अक्टूबर से शुरू कर दिया गया है वहीं पर आवेदन के अंतिम तिथि 29 अक्टूबर रखी गई है।

पर्यटन विभाग भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

पर्यटन विभाग भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों की हेतु किसी भी प्रकार की कोई भी आवेदन शुल्क नहीं लु जाएगी

पर्यटन विभाग भर्ती के लिए आयु सीमा

इस भर्ती में बता दे की आवेदन हेतु अभ्यर्थियों का न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम 32 वर्ष आयु सीमा रखी गई है इसके लिए बता दे कि अभ्यर्थियों की आयु सीमा की गणना नोटिफिकेशन में दी गई अंतिम तिथि के आधार मानकर इसका ज्ञात कर ली जाएगी। इसके अलावा बता दे की सभी श्रेणी अभ्यर्थियों को अधिकतम सरकार के नियम के अनुसार आयु सीमा में छूट भी दिया जाएगा।

पर्यटन विभाग भर्ती शैक्षिक योग्यता

इस भर्ती में आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा दसवीं पास रखा गया है इसके अलावा बता दे की जुड़ी हुई डिटेल जानकारी नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके ध्यान से पढ़ें।


पर्यटन विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया 
पर्यटन विभाग भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म को जमा करनी है ऑनलाइन आवेदन करने के लिए विभाग की जो अधिकारी वेबसाइट है उसे नोटिफिकेशन को डाउनलोड करना है और वहां से उसे नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक एक बार पढ़ लेनी है। अधिकारी नोटिफिकेशन को आप एक बार देखने के बाद में ऑनलाइन आवेदन बटन के ऑप्शन पर क्लिक करना है उसके बाद आपके सामने फॉर्म खुल खुल कर आ जाएगा उसमें पूछे गई सभी जानकारी को अच्छे से भर देनी है उसके बाद आपको फॉर्म को फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करके सुरक्षित प्रिंट आउट ले लेनी है।

ऑनलाइन आवेदन शुरू की तिथि 1 अक्टूबर से 2024

ऑनलाइन आवेदन अंतिम तिथि 29 अक्टूबर 2024

ऑनलाइन आवेदन यहां से करें क्लिक हियर 

नोटिफिकेशन डाउनलोड करें क्लिक हियर 
Study Rasv

Nayak kumar has a Master’s degree in Mass Media and over 4 years of experience writing about government schemes, Yojana, recruitment, and the latest educational trends.

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post
Join Our WhatsApp Group!