Up Chaprasi Bharti 2024: माध्यमिक शिक्षा विभाग ने चपरासी चौकीदार और सफाई कर्मचारी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ

Up Chaprasi Bharti 2024: माध्यमिक शिक्षा विभाग ने चपरासी चौकीदार और सफाई कर्मचारी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ
Up Chaprasi Bharti 2024: माध्यमिक शिक्षा विभाग ने चपरासी चौकीदार और सफाई कर्मचारी भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ

Up Chaprasi Bharti 2024: अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश काफी दिनों से कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर आ गई है चपरासी चौकीदार और सफाई कर्मचारी भर्ती नोटिफिकेशन बता दे की माध्यमिक शिक्षा बोर्ड विभाग के माध्यम से जारी कर दी गई है। आवेदन की प्रक्रिया बता दे की शुरू भी कर दिया गया है और उत्तर प्रदेश में माध्यमिक शिक्षा विभाग लखनऊ के माध्यम से भारती का जो नोटिफिकेशन है वह जारी कर दिया गया है और यह भारती आउटसोर्सिंग माध्यम से की जाने वाला है।

माध्यमिक शिक्षा विभाग के माध्यम से बता दे कि यह भारती का नोटिफिकेशन तो निकल गया है और यह भारती बता दे की ऑनलाइन माध्यम से आवेदक को आमंत्रित की गई है यीशु का विद्यार्थी अपना बता दे की आवेदन उत्तर प्रदेश सरकार के जो सेवायोजन जो अधिकारी पोर्टल है उसे पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती संविदा के आधार पर किया जाने वाला है भारती से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी अभ्यर्थी नीचे लेख पढ़ सकते हैं।

यूपी चपरासी भर्ती शैक्षणिक योग्यता

यूपी चपरासी भर्ती में शैक्षणिक योग्यता कि अगर बात कर ली जाए तो बता दे की माध्यमिक शिक्षा विभाग के माध्यम से आयोजित जो होने वाला भारती सभी अभ्यर्थी को मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं और 12वीं कक्षा पास होना आवश्यक है।

यूपी चपरासी भर्ती आयु सीमा

उत्तर प्रदेश में चपरासी भर्ती की अगर उम्र सीमा की बात कर ली जाए तो बता दे कि यूपी में चपरासी भर्ती के अंतर्गत माध्यमिक शिक्षा विभाग के आवेदन करने से पहले अभ्यर्थियों का न्यूनतम उम्र 18 वर्ष होनी चाहिए और अधिकतम बता दे की 40 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के श्रेणी की अभ्यर्थियों की उम्र सीमा में छूट दी जाएगी और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति को 5 साल का छूट भी दिया जाएगा। इसके साथ-साथ बता दे की अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 3 वर्ष की उम्र सीमा में छूट दिया जाएगा।

यूपी चपरासी भर्ती चयन प्रक्रिया

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा विभाग के माध्यम से जो चपरासी भर्ती का जो नोटिफिकेशन को जारी किया गया है और इस भर्ती में चयन प्रक्रिया की अगर बात कर लिया जाए तो बिना किसी लिखित परीक्षा के मेरिट के आधार पर इंटरव्यू के आधार पर अभ्यर्थियों को चयन में शामिल की जाएगी।

उत्तर प्रदेश चपरासी भर्ती वेतनमान

उत्तर प्रदेश चपरासी भर्ती में वेतनमान की अगर आप सभी को बात कर ली जाए तो चपरासी भर्ती अभ्यर्थियों को वेतन सफाई कर्मचारी और चपरासी चौकीदार पदों में हेतु 1372 रुपए से प्रतिमा के हिसाब से दी जाती है।

यूपी चपरासी भर्ती जरूरी दस्तावेज

यूपी चपरासी भर्ती में अगर बात कर लिए आवश्यक दस्तावेज के बारे में तो माध्यमिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत जो चौकीदार चपरासी सफाई कर्मचारी भर्ती का नोटिफिकेशन को जारी की गई है और जितने भी उम्मीदवार उनके पास हाई स्कूल इंटरमीडिएट का मार्कशीट और प्रमाण पत्र जो आवश्यक है और जाति निवास प्रमाण पत्र पासपोर्ट साइज फोटो और बता दे की ईमेल आईडी मोबाइल नंबर और आधार कार्ड वगैरह आदि दस्तावेज होना जरूरी है।

यूपी चपरासी भर्ती आवेदन करने की प्रक्रिया

यूपी चपरासी भर्ती में ऑनलाइन आवेदन फार्म को भरने के लिए सबसे पहले आपको यूपी सरकार की जो सेवायोजन पोर्टल पर जानी है उसके बाद में उत्तर प्रदेश में विभिन्न विभाग के आउटसोर्सिंग के माध्यम से जो यह भर्ती को कंडक्ट कराई जा रही है उत्तर प्रदेश सरकार का सेवायोजन पोर्टल के ऑफिसियल वेबसाइट को सबसे पहले ओपन कर लेना है नोटिफिकेशन जारी की गई है।

उसको सबसे पहले डाउनलोड करके अवश्य पड़े और फिर सबसे पहले पोर्टल पर जाना है। और विभाग की जरिए चपरासी चौकीदार और सफाई कर्मचारी भर्ती को डिटेल से आप देखे पाएंगे और फिर ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करना है उसके बाद आपके सामने फॉर्म खुलकर आ जाएगा और मांगी गई सभी जानकारी को अच्छी से दर्ज कर देनी है और सबमिट बटन पर क्लिक करके प्रिंट आउट ले लेनी है।

Check Up Chaprasi Bharti 

Official website click here 
Study Rasv

Nayak kumar has a Master’s degree in Mass Media and over 4 years of experience writing about government schemes, Yojana, recruitment, and the latest educational trends.

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post
Join Our WhatsApp Group!